लॉगिन

टाटा टियागो का इंतज़ार जल्द होगा खत्म, 28 मार्च को होगी लॉन्च

हमारे सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक टाटा टियागो को 28 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इस कार का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। पहले इस कार को 'टाटा ज़ीका' नाम दिया गया था।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमारे सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक टाटा टियागो को 28 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इस कार का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। पहले इस कार को 'टाटा ज़ीका' नाम दिया गया था। साल 2016 में लॉन्च होने वाली ये टाटा की पहली कार होगी।

    टाटा टियागो को कंपनी ने फ्रेश लुक दिया है और ये कार टाटा नैनो और टाटा बोल्ट के बीच की जगह लेगी। कार की बनावट को काफी आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। कार में ज्यूक ऐप जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के अलावा रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में एबीएस (ABS), ईबीडी (EBD), डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

    पढ़ें: जिनेवा मोटर शो में शोकेस हुई टाटा टियागो

    टाटा टियागो दो इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगी जिसमें 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन और 1.05-लीटर रेवोटॉर्क कॉमन रेल डीज़ल इंजन शामिल है। कार का पेट्रोल इंजन 85 बीएचपी का पावर और 114Nm का टॉर्क देगा वहीं, इसका डीज़ल इंजन 70 बीएचपी का पावर और 140Nm का टॉर्क देगा।

    टाटा टियागो के दोनों ही इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी आगे चलकर इस कार को ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से भी लैस कर सकती है। टाटा टियागो का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी सेलेरियो और ह्युंडई आई10 से होगा। कार की अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये से लेकर 5.5 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।

    पढ़ें: टाटा ज़ीका का नाम बदला गया, अब 'टाटा टियागो' के नाम से जानी जाएगी

    टाटा टियागो और टियोगो की तर्ज पर तैयार टाटा काइट 5 (कोडनेम) को दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान शोकेस किया गया था। टाटा काइट 5 को भी इस साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। इन दो कारों के अलावा कंपनी इस साल टाटा नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी और टाटा हेक्सा एसयूवी भी लॉन्च करेगी।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 5, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टियागो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें