भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिगोर ईवी फसेलिफ्ट बिना स्टिकर्स के दिखी, मिल सकते हैं मामूली बदलाव

language dropdown

टाटा मोटर्स इलैक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित कर चुकी है और नैक्सॉन ईवी के बाद अब कंपनी भारतीय बाज़ार में लंबी रेन्ज वाली टिगोर ईवी पेश करने वाली है.

expand फोटो देखें
दिखने में टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट बीएस6 मॉडल टिगोर जैसी ही होगी

टाटा मोटर्स इलैक्ट्रिक वाहनों पर अपना ध्यान केंद्रित कर चुकी है और नैक्सॉन ईवी के बाद अब कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ार में लंबी रेन्ज वाली टिगोर ईवी पेश करने वाली है. यहां तक कि कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में अल्ट्रोज़ ईवी भी पेश कर चुकी है, ऐसे में हमें पता है कि कंपनी के इलैक्ट्रिक लाइन-अप में अगला वाहन कौन सा होगा. कंपनी ने टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट की टेस्टिंग भारत की सड़कों पर शुरू कर दी है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. दिखने में टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट बीएस6 मॉडल टिगोर जैसी ही होगी जिसे पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया है.

sebe9l98इस बार टिगोर ईवी फेसलिफ्ट बिना किसी स्टिकर्स के दिखाई दी है

टाटा मोटर्स ने टिगोर ईवी फेसलिफ्ट की डिज़ाइन को कुल मिलाकर इनलाइन ही रखा है जो इस बार बिना किसी स्टिकर्स के दिखाई दी है. इसके अगले हिस्से में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसमें पैनी ग्रिल, नए हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल शामिल हैं. इसके विपरीत कार का पिछला हिस्सा लगभग समान ही रखा गया है जो बिना किसी बदलाव के दिखाई दिया है. बाकी मॉडल्स से अलग बनाने के लिए टाटा टिगोर ईवी के साथ सग्निचर ईवी बैजिंग दी गई है. सामान्य इंधन वाले मॉडल में मिलने वाले डुअल टोन अलॉय व्हील्स से अलग फिलहाल बिक रहे मॉडल जैसे मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार का पिछला बंपर बदला हुआ है.

टाटा टिगॉर ईवी

9.54 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा टिगॉर ईवी Price

re86no8cकार का पिछला हिस्सा लगभग समान ही रखा गया है जो बिना किसी बदलाव के दिखाई दिया है

हालिया स्पाय शॉट्स में टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक भी दिखाई दी है जो बिना बदलावों के दिख रहा है.  नई टिगोर ईवी के साथ अल्ट्रोज़ से लिया गया थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है. कार के साथ अपडेटेड टचस्क्रीन सिस्टम मिल सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है, इसके अलावा मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और हार्मन ऑडियो सिस्टम जैसे कई और फीचर्स नई कार में उपलब्ध कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की पैसेंजर वाहन बिक्री वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में 61% गिरी

8herq8acहालिया स्पाय शॉट्स में टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक भी दिखाई दी है

अपडेटेड टिगोर ईवी को संभवतः समान इलैक्ट्रिक पावरट्रेन दी जाएगी जो फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल में उपलब्ध है. हमारा अनुमान है कि फिलहाल कंपनी इस कार में ज़िपट्रॉन तकनीक पेश नहीं करेगी. कार में लगी इलैक्ट्रिक मोटर 21.5 किवा बैटरी से लैस है जो इसे सिंगल चार्ज में 213 किमी की रेन्ज देती है. ये बैटरी कुल 40 बीएचपी पावर और 1.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. भारत में लॉन्च हो जाने के बाद नई टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा ई-वेरिटो से होगा और इसकी कीमत में बढ़ोतरी का भी अनुमान है.

0 Comments

इमेज सोर्स : Autospy via TeamBHP

कम्पेयर टाटा टिगॉर ईवी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़