लॉगिन

टाटा टिगोर का फेसलिफ्ट वर्ज़न भारत में किया गया लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 5.20 लाख

टाटा ने वाहनों को प्रमोट करने के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार रितिक रौशन को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है. टैप कर जानें टाटा टिगोर फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में त्योहारों के सीज़न की सरगर्मी शुरू हो गई है और इस सीज़न का फायदा उठाने के लिए सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां देश में नए और अपडेटेड वाहनों को लॉॅन्च करना शुरू कर चुकी हैं. टाटा मोटर्स ने पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट सिडान टिगोर के फेसलिफ्ट वर्ज़न को लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.20 लाख रुपए रखी है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 7.38 लाख रुपए तक जाती है. टाटा मोटर्स ने ठीक एक साल पहले इस कार को देश में लॉन्च किया था और कंपनी का मानना है कि इस कार को अपडेट करके लॉन्च करने का यही सही समय है. टाटा पिछले कुछ समय से इस कार की टेस्टिंग कर रही है और कंपनी ने हाल में अपने वाहनों को प्रमोट करने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार रितिक रौशन को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है.
     
    ng2uteo4
    टिगोर फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल की कीमत 7.38 लाख रुपए रखी है
     
    टाटा मोटर्स ने नई टाटा टिगोर में डुअल एयरबैग्स दिए हैं और कार में नए डबल बैरल हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल, शार्क फिन एंटीना और हल्के बदलावों के साथ ग्रिल दी है. टाटा ने आधिकारिक तौर पर कार में लगे नए 6.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की दिए गया है जो एंड्रॉइड ऑटो से लैस है. कार के डैशबोर्ड पर बटन की संख्या भी कम की गई है और कार का इंटीरियर अब पिआनो ब्लैक कलर में नहीं आता. सुरक्षा के मामले में भी कार को बेहतर बनाया गया है और डुअल एयरबैग्स के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं. टाटा ने इस कार के स्ट्रक्चर को और मजबूत किया है और अब यह हाई स्ट्रेन्थ स्टील से बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें : त्योहारों के सीज़न में टाटा साभी कारों पर दे रही बंपर डिस्काउंट, 31 अक्टूबर तक मिलेंगे ऑफर्स

    कंपनी ने कार को कई कॉस्मैटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है जिनमें एक्सटीरियर की बात करें तो कार के साथ डायमंड शेप क्रोम वर्क वाली फ्रंट ग्रिल शामिल है. इसके साथ ही कार में क्रिस्टल से प्रेरित टेललाइट्स, डोर हैंडल और 15-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इंफोटेनमेंट सिस्टम और एसी वेंट्स पर क्रोम फिनिश दिया गया है और सीट और अपहोल्स्ट्री को लैदर फिनिश से लैस किया गया है. डैशबोर्ड पर लगा सिस्टम में वीडियो प्लेबैक, रिवर्स कैमरा असिस्ट, और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है, इसके साथ ही वॉइस कमांड वाला नेविगेशन, म्यूज़िक स्ट्रीमिंग, मिररलिंक, ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के साथ फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
     
    2018 टाटा टिगोर को नए कलर ऑप्शन के साथ नए अलॉय व्हील्स और आधुनिक सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जाएगा जो फिलहाल बिक रही कार में नहीं दिए गए हैं. यकीनन ही ये सभी प्रिमियम फीचर्स टिगोर के टॉप मॉडल XZ (O) में उपलब्ध कराए जाएंगे और इनमें से कुछ फीचर्स कार के निचले वेरिएंट्स में भी उपलब्ध कराए गए हैं. कार के साथ पहले जैसा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 84 bhp पावर वाला है, वहीं कार 1.05-लीटर डीजल इंजन के साथ आई है जो 69 bhp पावर जनरेट करने वाला है. स्टैंडर्ड तौर पर कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और पेट्रोल इंजन में AMT यूनिट उपलब्ध कराई गई है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टीगोर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें