लॉगिन

टाटा टिगोर टर्बो पेट्रोल मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखा, मिलेंगे कई बदलाव

मुख्य रूप से कार का मुकाबला ह्यून्दे ऑरा से होगा जो फिलहाल बाज़ार में इकलौती सबकॉम्पैक्ट सेडान है जिसके साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा टिगोर का पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका मॉडल हाल में टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है और टेस्ट म्यूल आगामी सबकॉम्पैक्ट सेडान का टर्बो पेट्रोल वेरिएंट नज़र आ रहा है. जेटीपी ब्रांड की ज़्यादा स्पोर्टी टाटा टिआगो और टिगोर बंद हो जाने के बाद कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपने कार लाइन-अप के अंतर्गत इन दोनों मॉडलों के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन पेश करेगी. जहां हम ज़्यादा दमदार टिआगो को टेस्टिंग के वक्त कई बार देख चुके हैं, वहीं अब टाटा टिगोर का टर्बो वेरिएंट नज़र आया है. लॉन्च के बाद मुख्य रूप से कार का मुकाबला ह्यून्दे ऑरा से होगा जो फिलहाल बाज़ार में मौजूद इकलौती सबकॉम्पैक्ट सेडान है जिसके साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है.

    t8l6i0psटेस्ट मॉडल के साथ हमें स्टील व्हील्स दिखाई दिए हैं

    टाटा टिगोर के जेटीपी वर्जन में बीएस4 मानकों वाला 1.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया था जो 112 बीएचपी पावर और 150 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. हालांकि आगामी मॉडल में टाटा नैक्सॉन के 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर इंजन को थोड़ा कम ताकतवर बनाकर लगाया जाएगा जो संभवतः 99 बीएचपी पावर और 140 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला होगा. अनुमान है कि कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सामान्य रूप से उपलब्ध कराएगी.

    दिखने में यह कार कैसी है, फिलहाल इसपर ज़्यादा बात करना उचित नहीं होगा, हालांकि केमुफ्लैज स्टिकर्स को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कार को मामूली कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. इन बदलावों में बाहरी हिस्से पर काला ट्रीटमेंट, स्मोक्ड हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और संभवतः नए बॉडी कलर शामिल हैं. टेस्ट मॉडल के साथ हमें स्टील व्हील्स दिखाई दिए हैं, हालांकि हमारा मानना है कि टाटा मोटर्स नई टिगोर टर्बो के साथ स्पोर्टी अलॉय व्हील्स का विकल्प भी उपलब्ध कराएगी. कार के पिछले हिस्से में ज़्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे और टेस्ट मॉडल में कार के केबिन की झलक देखने को भी नहीं मिली है.

    सोर्स : Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टीगोर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें