लॉगिन

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टाटा ₹1500 करोड़ की आर्थिक मदद करेगी

इस पैसे का उपयोग रोगियों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधा स्थापित करने के अलावा प्रशिक्षण स्वास्थ्य कार्य और आम जनता को सूचित रखने के लिए भी किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के सबसे बड़े व्यापारिक घरानों में से एक और टाटा मोटर्स की मूल कंपनी, टाटा संस ने COVID-19 या कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक बड़ा योगदान करने की घोषणा की है. टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने घोषणा की है कि समूह द्वारा महामारी से लड़ने के लिए किए जाने वाले विभिन्न उपायों के लिए टाटा ट्रस्ट 500 करोड़ रुपए का योगदान करेगी. इसके अतिरिक्त टाटा संस अपनी तरफ से भी 1,000 करोड़ रुपए देगी. टाटा के अनुसार इस असाधारण और कठिन समय में, आपातकालीन संसाधनों को COVID-19 संकट का सामना करने के लिए तैनात करने की आवश्यकता है, साथ ही कहा कि या महामारी मनुष्य के सामने सबसे कठिन चुनौतियों में से एक के रूप उभर के आई है .

    2vekhh2COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है - रतन टाटा

    टाटा ट्रस्ट द्वारा जारी राशि का उपयोग सभी प्रभावित समुदायों की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए किया जाएगा. इसका उपयोग बढ़ते मामलों के इलाज के लिए ज़्यादा वेंटिलेटर बनाने, प्रति व्यक्ति परीक्षण बढ़ाने के लिए अधिक टेस्ट किट उपलब्ध कराने और ड्यूटी पर चिकित्सा कर्मियों के लिए सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान करने के लिए किया जाएगा. इस पैसे का उपयोग संक्रमित रोगियों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधा स्थापित करने के अलावा प्रशिक्षण स्वास्थ्य कार्य और आम जनता को सूचित रखने के लिए भी किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: RBI की घोषणा में वाहन लोन EMI से 3 महीने की राहत

    टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस और टाटा ट्रस्ट्स के अध्यक्ष रतन टाटा ने ट्विटर पर लिखा, "COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है, जिसका हम एक वंश के रूप में सामना करेंगे. टाटा ट्रस्ट्स और टाटा समूह की कंपनियां पहले भी राष्ट्र की आवश्यकताओं को पुरा करने लिए सामने आई हैं"

    ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने BS4 वाहनों के लिए तय 31 मार्च 2020 की डेडलाइन में दी राहत

    बयान में आगे कहा गया है कि टाटा ट्रस्ट्स, टाटा संस और टाटा समूह की कंपनियां देश व दुनिया के पार्टनर्स से मिलकर और सरकार के साथ एकजुट हो कर सार्वजनिक स्वास्थ्य सहयोग मंच पर कोरोनोवायरस संकट से लड़ेंगी ताकि उन वर्गों तक पहुंचा जा सके जो वंचित और असहाय हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें