लॉगिन

टाटा ने ग्लोबल डेब्यू से पहले फिर टीज़ की कॉन्सेप्ट की फोटो, ऐसी होगी कॉम्पैक्ट सिडान

जेनेवा मोटर शो हमेशा से ऐसा आयोजन रहा है जहां टाटा ने अपने शानदार चुनिंदा उत्पादों को पेश किया है. चाहे वह पिक्सल, मेगापिक्सल, हैक्सा और कंपनी की कॉन्सेप्ट कार रेसिमो हो, टाटा ने यहां बेहतरीन कार पेश की है. कई सालों से टाटा इस मोटर शो में हिस्सा ले रही है. टैप कर जानें कैसा होगा टाटा का कॉन्सेप्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडान के कॉन्सेप्ट को जेनेवा मोटर शो में होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले ही इस कार की फोटो को दोबारा टीज़ किया है. जेनेवा मोटर शो हमेशा से ऐसा आयोजन रहा है जहां टाटा मोटर्स ने अपने कुछ शानदार और चुनिंदा उत्पादों को पेश किया है. चाहे वह पिक्सल, मेगापिक्सल, हैक्सा और कंपनी की कॉन्सेप्ट कार रेसिमो हो, टाटा ने यहां हर बेहतरीन कार पेश की है. पिछले कई सालों से टाटा इस मोटर शो में हिस्सा ले रही है और 20वें जेनेवा मोटर शो में कंपनी अपनी शानदार कॉन्सेप्ट सिडान को पेश करने वाली है. टाटा ने इस कॉन्सेप्ट सिडान की फोटो हाल ही में टीज़ की है और फिलहाल हमारे पास इस कार की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. हालांकि कार की टीज़र इमेज देखकर कई सारी बातें सामने आ गई हैं जिसमें हैडलैंप्स और छोटे फॉग लैंप्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : शानदार दिखती है टाटा की नई कॉन्सेप्ट SUV H5X, 10 पॉइंट में पाएं इसकी पूरी जानकारी
     
    टाटा मोटर्स ने हाल ही में सम्पन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई कॉन्सेप्ट कारें 45X और H5X शोकेस की हैं. ऐसा माना जा रहा है कि टाटा जेनेवा मोटर शो में 45X कॉन्सेप्ट कार का सिडान वर्ज़न शोकेस करने वाली है. टाटा का विचार है कि ऐसी कार पेश की जाए जो AMP प्लैटफॉर्म पर बनी हो और टाटा इन कारों को शोकेस करने में काफी तेज़ी से काम कर रही है. गौरतलब है कि इस सैगमेंट में यह टाटा की पहली कोशिश नहीं है, इससे पहले इसी सैगमेंट के लिए कंपनी ने टाटा मन्ज़ा बाज़ार में उतारी थी. लेकिन अब कंपनी दोबारा इस सैगमेंट में एंट्री मारने की तैयारी कर चुकी है और इस दफा टाटा की तैयारी भी काफी ज़ोरदार है.

    ये भी पढ़ें : ऑनलाइन लीक हुई TATA नैक्सन एयरो एडिशन की कीमत और फीचर्स, जल्द लॉन्च होगी SUV
     
    टाटा की नई कॉन्सेप्ट को देखकर ऐसी लगता है कि कंपनी जिस कार को जेनेवा मोटर शो में शोकेस करने वाली है वह 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज वाली होगी. माना जा रहा है कि इसकी डिज़ाइन 45X कॉन्सेप्ट जैसी ही होगी लेकिन सिडान के हिसाब से बड़े आकार में आएगी. कार में थोड़ा ज़्यादा दमदार डीजल और पेट्रोल इंजन मिलेगा और टाटा इसमें रेवेट्रॉन और रेवेटॉर्क इंजन उपलब्ध कराएगी. कार की ज़्यादा जानकारी 6 मार्च 2018 को मिलेगी जब कंपनी इसे जेनेवा मोटर शो में शोकेस करेगी. टाटा का सबकॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट में यह कदम काफी अहम होगा क्योंकि भारत में इसका मुकाबला होंडा सिटी, ह्यूंदैई वर्ना, मारुति सुज़ुकी सिआज़ और अपकमिंग कार टोयोटा यारिस से होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें