लॉगिन

रिकॉर्ड दाम पर नीलाम हुई टर्मिनेटर 2 में आर्नोल्ड द्वारा इस्तेमाल हुई हार्ले-डेविडसन

बइक को नीलाम किया गया है और उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इस बाइक ने नीलामी की बिक्री का रिकॉर्ड कायम किया है. मोटरसाइकल की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की जनता ने कभी ना कभी टर्मिनेटर फिल्म ज़रूर देखी होगी जिसमें हॉलीवुड के सुपरस्टार और केलिफोर्निया के गवर्नर रह चुके आर्नोल्ड श्वार्ज़ेनेगर ने इंसानी रूप में रोबोट की भूमिका निभाई थी. इसी फिल्म का एक बेहद दिलचस्प सीन है जिसमें टर्मिनेटर हार्ले-डेविडसन चलाते हुए एक बच्चे की जान बचाता है, आज बात उसी हार्ले-डेविडसन की है जो फैट बॉय मॉडल है और टर्मिनेटर 2ः जजमेंट डे में इस्तेमाल की गई थी. इस बइक को नीलाम किया गया है और उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इस बाइक ने नीलामी की बिक्री का रिकॉर्ड कायम किया है. यह मोटरसाइकल 480,000 डॉलर में नीलाम हुई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 3.3 करोड़ रुपए होती है.
     
    हार्ले-डेविडसन ने इस मोटरसाइकल को “हॉलीवुड आइकन्स और लेजेंड्स” ऑक्शन में बेचा और जिसे 200,000 से 300,000 डॉलर में बेचे जाने का अनुमान लगाया था. हार्ले-डेविडसन की इस आईकॉनिक मोटरसाइकल को खरीदा किसने है... इसकी जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है. 90 के दशक तक हार्ले-डेविडसन फैट बॉब कंपनी की काफी ज़्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में शामिल थी और आर्नोल्ड श्वार्ज़ेनेगर के इस्तेमाल करने के बाद यह सबसे ज़्यादा बिकने वाली हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल बन गई.

    ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन की ये कस्टम मोटरसाइकल है दुनिया में सबसे महंगी, जानें क्या है कीमत
     
    फिल्म टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे के कई बहुत दिलचस्प सीन में इस मोटरसाइकल का इस्तेमाल करते दिखाया गया है. इनमें कई स्टंट सीन भी हैं जिनमें श्वार्ज़ेनेगर एक ब्रिड से सुरंग में मोटरसाइकल को कुदाते नज़र आते हैं, इस बाइक से बर्नआउट का सीन भी फिल्माया गया है. बता दें कि इस मोटरसाइकल को अबतक काफी बेहतर कंडिशन में रखा गया है और अबतक इसे 1,000 किमी से भी कम चलाया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    हार्ले-डेविडसन फैट बॉय पर अधिक शोध

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें