लॉगिन

सबसे सस्ती टेस्ला कार की कीमत होगी 25,000 डॉलर, टैबलेस बैटरी का होगा उपयोग

Elon Musk ने कहा कि नई बैटरी के निर्माण से इलैक्ट्रिक वाहन की कीमतों में भारी गिरावट आएगी जो इस राह में बड़ा योगदान साबित होगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टेस्ला ने ऐलान किया है कि नई टैबलैस बैटरी के साथ कंपनी अपनी सबसे सस्ती कार लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 25,000 डॉलर होगी जो भारतीय मुद्रा में आज की दर के हिसाब से लगभग 18 लाख 40 हज़ार रुपए होगी. एलोन मस्क ने कहा था कि 35,000 डॉलर कीमत से शुरू होने वाले मॉडल 3 टेस्ला की सबसे सस्ती कार होगी, लेकिन इस बैटरी के इस्तेमाल से इस नई कार की कीमत बहुत किफायती हो गई है और ये निश्चित तौर पर कंपनी की बिक्री में भारी इज़ाफा करने वाली है.

    bn0o8528

    नई बैटरी के निर्माण से इलैक्ट्रिक वाहन की कीमतों में भारी गिरावट आएगी

    टेस्ला आईएनसी और स्पेस एक्स के सीईओ, एलोन मस्क ने कहा है कि, "टेस्ला ग्राहकों को खरीद के लिए मजबूर करने वाली 25,000 डॉलर कीमत की इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी जो पूरी तरह ऑटोनोमस भी होगी." एलोन मस्क ने ये भी कहा कि नई बैटरी के निर्माण से इलैक्ट्रिक वाहन की कीमतों में भारी गिरावट आएगी जो इस राह में बहुत बड़ा योगदान साबित होने वाला है.

    ये भी पढ़ें : टेस्ला बना सकती है बेंगलुरु में आरएंडडी सेंटर, कर्नाटक सरकार से बातचीत शुरु

    tesla model 3फिलहाल टेस्ला की सबसे सस्ती कार मॉडल 3 है

    मस्क ने आगे बताया कि अगले तीन साल में नई किफायती इलैक्ट्रिक कार को तैयार कर लिया जाएगा. टेस्ला की मानें तो इस बैटरी के उत्पादन को बढ़ाया जाना फिलहाल उनकी प्राथमिकता है और इसी लिए नई इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करने में इतना समय लगेगा. ये ऐलान मस्क द्वारा चीन के बाज़ार में छोटे आकार की टेस्ला हैचबैक का प्लान सामने रखने के बाद किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें