लॉगिन

टेस्ला ने शुरू की भारत में अधिकारियों की नियुक्ति, जानें किसे मिला कौन सा पद

मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स में दाखिल दस्तावेज़ की मानें तो बतौर डायरेक्टर कंपनी ने वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम, डेविड जॉन फेइंस्टीन को चुना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला भारत में आधिकारिक रूप से अपनी मौजूदगी दर्ज कर चुकी है, यह खबर अब पुरानी हो चुकी है. हमने पहले ही आपको जानकारी दी है कि बेंगलुरु में टेस्ला ने अपनी सब्सिडियरी रजिस्टर कर ली है और इसका मुख्यालय संभवतः मुंबई में खोला जाएगा. इसके अलावा कंपनी असेंबली और उत्पादन का काम कर्नाटक में शुरू करने वाली है. मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स में दाखिल एक दस्तावेज़ की मानें तो बतौर डायरेक्टर कंपनी ने वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेइंस्टीन को चुना है. कंपनी देश में व्यापार शुरू करने के लिए बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रही है और टेस्ला अब एचआर हेड के अलावा मार्केटिंग और सेल्स के लिए मुखिया की तलाश कर रही है. यह तमाम जानकारी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में सामने आई है.

    iu8ed8bsटेस्ला अब मार्केटिंग और सेल्स के लिए मुखिया की तलाश कर रही है

    पिछले पड़ाव में टेस्ला ने भारत में कामकाज के लिए पॉलिसी और बिज़नेस डेवेलपमेंट के लिए मनुज खुराना को मुखिया नियुक्त किया था, वहीं चार साल से टेस्ला के साथ काम कर रहे प्रशांत मेनन को कंट्री सीईओ बनाया गया है. इसके अलावा कंपनी ने निशांत प्रसाद को चार्जिंग मैनेजर बनाया है जो टेस्ला सुपरचार्जिंग, डेस्टिनेशन चार्जिंग और होम चार्जिंग व्यापार का नेतृत्व करेंगे. ये पहले एथर ऐनर्जी में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और ऐनर्जी स्टोरेज के मुखिया थे. अंत में टेस्ला इंडिया ने कंट्री एचआर लीडर के रूप में चित्रा थॉमस को नियुक्त किया है जो पहले वॉलमार्ट और रिलायंस रिटेल में काम कर चुकी हैं.

    ये भी पढ़ें : सरकार एसीसी बैटरी बनाने के लिए देगी ₹ 18,100 करोड़ के फायदे

    भारतीय बाज़ार में टेस्ला ने बहुत सही समय पर एंट्री की है, जहां प्रिमियम इलेक्ट्रिक कारें पहले ही लॉन्च हो चुकी हैं जिनमें मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस शामिल हैं, वहीं ऑडी ई-ट्रॉन और वॉल्वो एक्ससी40 जल्द लॉन्च की जाने वाली हैं. ऐसे में टेस्ला इस मुकाबले में आते ही बहुत गर्मी लाने वाली है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला ग्राहकों को वाहन बेचने की शुरुआत से पहले ईवी पॉलिसी और जीएसटी के अलावा प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव पर भी बारीकी से नज़र बनाए हुए है.

    सोर्स : Bloomberg

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें