carandbike logo

Tesla Inc मुंबई में खोलेगी अपना मुख्यालय, कर्नाटक में बनेगा उत्पादन प्लांट

language dropdown

टेस्ला भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और हमारे बाज़ार में कामकाज के लिए कंपनी ने अपनी नीव रखना शुरू कर दिया है.

टेस्ला ने भारत में टॉप-लेवल मैनेजमेंट को नियुक्त कर लिया है expand फोटो देखें
टेस्ला ने भारत में टॉप-लेवल मैनेजमेंट को नियुक्त कर लिया है

टेस्ला भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और हमारे बाज़ार में कामकाज के लिए कंपनी ने अपनी नीव रखना शुरू कर दिया है. इसी साल की शुरुआत में टेस्ला ने बेंगलुरु में अपने आप को रजिस्टर किया है और अब ईटी ऑटो की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी मुंबई के लोअर परेल-वर्ली इलाके में अपना दफ्तर खोलने वाली है. कंपनी कर्नाटक में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करेगी और लोअर-परेल में दफ्तर खोलने के लिए तैयार 40,000 स्क्वैर फीट के कुछ कमर्शियल प्रोजैक्ट्स का आंकलन कर रही है.

lhf6f828कंपनी कर्नाटक में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करेगी

हाल ही में अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने भारत में टॉप-लेवल मैनेजमेंट को नियुक्त कर लिया है जो कंपनी का देश में सारा कामकाज देखेंगे. कंपनी ने आईआईएम बेंगलुरु के भूतपूर्व छात्रों को रोज़गार देना शुरू कर दया है. टेस्ला के भारत में काम के लिए मनुज खुराना को पॉलिसी और बिज़नेस डेवेलपमेंट का मुखिया चुना गया है. Tesla India के लिए निशांत प्रसाद हो चार्जिंग मैनेजर बनाया है जो टेस्ला की सुपरचार्जिंग, डेस्टिनेशन चार्जिंग और घरेलू चार्जिंग की कमान संभालेंगे. इससे पहले उन्होंने एथर ऐनर्जी में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और ऐनर्जी स्टोरेज की ज़िम्मेदारी निभाई. अंत में टेस्ला ने टेस्ला इंडिया ने कंट्री एचआर लीडर के तौर पर चित्रा थॉमस को नियुक्त किया है जो इससे पहले वॉलमार्ट और रिलायंस रिटेल में काम कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : टेस्ला से हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पुलिस बोली कोई नहीं चला रहा था कार

टेस्ला क्लब इंडिया ने बुधवार को कहा कि, “टेस्ला इंडिया भारत में घरेलू टीम बनाने के लिए पूरी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. हम इस विकास को देखकर काफी रोमांचित हैं. हमें उम्मीद है कि पहली कार डिलेवी करते समय इलोन मस्क यहां मौजूद होंगे.” कुछ दिन पहले ही सड़क परिवहन और राजमार्ग के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि भारत में उत्पादन से टेस्ला को निश्चित तौर पर अच्छा-खासा फायदा होगा. गडकरी ने कहा कि, “मैं उन्हें (टेस्ला) के सुझाव देता हूं कि भारत में वाहनों का उत्पादन उनके लिए एक सुनहरा अवसर होगा, क्योंकि जहां तक वाहन के पुर्ज़ों की बता है, टेस्ला कई सारे पुर्ज़े भारतीय निर्माता कंपनियों से खरीद रही है. तो यहां आपको सबकुछ उपलब्ध कराया जाएगा.”

0 Comments

सोर्स : दी इकोनॉमिक टाइम्स

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.