लॉगिन

इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली टेस्ला गुजरात में शुरू कर सकती है कामकाज - रिपोर्ट

कुछ दिन पहले ही कर्नाटक सरकार द्वारा बेंगलुरु के नज़दीक तुमकुर में टेस्ला को जगह की बात सामने आई थी. जानें गुजरात को क्यों चुन सकती है टेस्ला?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक कारों के लिया दुनियाभर में छा चुकी अमेरिकी कार निर्माता टेस्ला ने भारत में एंट्री करने की बात साफ कर दी है जो टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड ऐनर्जी प्रा. लि. नाम से बेंगलुरु अपना कामकाज शुरू करेगी. लेकिन ईटी ऑटो की रिपोर्ट में अब सामने आया है कि ईवी निर्माता के लिए गुजरात में दमदार व्यवस्था की गई है. पहले मिली जानकारी में सामने आया था कि टेस्ला भारत के 5 राज्यों से बातचीत कर रही है जिसमें गुजरात भी शामिल था. कंपनी जल्द भारत में अपना बेस तैयार करके काम शुरू करने का मन बना चुकी है. कुछ दिन पहले ही कर्नाटक सरकार द्वारा बेंगलुरु के नज़दीक तुमकुर में टेस्ला को जगह की बात सामने आई थी.

    46vr35eoराज्य पूरी कोशिश कर रहा है कि टेस्ला अपना कामकाज गुजरात शुरू करे

    गुजरात वैश्विक ऑटोमोबाइल मैन्युफैचरर्स के पसंदीदा राज्य के रूप में सामने आया है, खासतौर पर इलेक्ट्रिक कारों के लिए. इसी बात को लेकर यह राज्य पूरी कोशिश कर रहा है कि टेस्ला अपना कामकाज यहीं शुरू करे. मुख्यमंत्री कार्यालय के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और उद्योग और खनन विभाग के इन चार्ज एसीएस, मनोज दास ने ईटी ऑटो से कहा कि, “गुजरात सरकार की इस बारे में टेस्ला से बातचीत जारी है. इसके अलावा सरकार ने विश्वास दिलाया है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता को राज्य में अपना बेस तैयार करने के लिए हर संभव मदद और इंसेंटिव मुहैया कराए जाएंगे.”

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में बेची सभी इलेक्ट्रिक EQC, जल्द आएगा दूसरा जत्था

    qau6chiभारत में जो पहली इलेक्ट्रिक कार कंपनी पेश करेगी वो मॉडल 3 होगी

    रिपोर्ट्स की मानें तो जून 2021 से टेस्ला इंडिया काम शुरू कर देगी और भारत में जो पहली इलेक्ट्रिक कार कंपनी पेश करेगी वो मॉडल 3 होगी. इस कार को देश में 2021 के अंत तक या वित्तीय वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. अनुमान यह भी है कि जल्द ही इस कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू की जाएगी, हालांकि टेस्ला ने अबतक भारत में काम शुरू करने की तारीख और पहली कार की कीमत का ऐलान नहीं किया है.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें