लॉगिन

एलोन मस्क ने किया इशारा, भारत में जल्द पेश हो सकती है टेस्ला की मॉडल 3

एलोन मस्क ने इस कार के लिए कोई निर्धारित समय नहीं बताया है, लेकिन इसके भारत में जल्द शुरू होने की उम्मीद जागी है. जानें क्या बोले टेस्ला के सीईओ मस्क?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हम टेस्ला की भारत में एंट्री को लेकर लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं और इस बात को अब लगभग 4 साल हो चुके हैं, तब कंपनी ने कहा था कि वो भारतीय बाज़ार में काम शुरू करना चाहती है. कंपनी द्वारा मॉडल 3 लॉन्च करते ही ऐसा लगा था कि भारतीय बाज़ार में भी इस कार को लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि टेस्ला ने बाज़ार में इलैक्ट्रिक वाहनों के सैगमेंट में तहलका मचा दिया है. हालांकि हमारे बाज़ार में इनमें से कोई कार अबतक पेश नहीं की गई है. लेकिन अब दोबारा भारतीय सड़कों पर बड़ी संख्या में इन कारों के देखे जाने की उम्मीद जागी है. भारत में टेस्ला की एंट्री को लेकर पूछे गए अरविंद गुप्ता के ट्विट में उन्होंने कहा कि 4 साल पहले उन्होंने मॉडल 3 बुक की थी, इसके जवाब में टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि “देरी के लिए माफी चाहते हैं, ये काम संभवतः जल्द शुरू होगा.”

    undefined

    एलोन मस्क ने इस कार के लिए कोई निर्धारित समय नहीं बताया है, लेकिन इसके भारत में जल्द शुरू होने की उम्मीद जागी है. मस्क की नज़र में भारत एक बड़ा बाज़ार है और ताज्जुब नहीं होगा कि कंपनी की नई गीगाफैक्ट्री के लिए टेस्ला भारत को चुने. फिलहाल टेस्ला अपना ध्यान जर्मनी के बर्लिन में उत्पादन प्लांट बनाने पर केंद्रित करके बैठी है. पूर्वी प्रांत में सप्लाई को बढ़ाने के लिए कंपनी टैक्सास के ऑस्टिन में दूसरा प्लांट खोलने का भी मन बना चुकी है.

    ये भी पढ़ें : एलोन मस्क का इशाराः एशिया के लिए चीन के बाहर टेस्ला गीगाफैक्ट्री की संभावना

    nof4jjeमॉडल 3 परफॉर्मेंस 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 3.6 सेकंड में पकड़ लेती है

    टेस्ला फिलहाल 5 मॉडल्स का उत्पादन कर रही है जिनमें मॉडल एस, मॉडल 3, मॉडल एक्स, रोड्सटर और मॉडल वाय शामिल हैं. मॉडल 3 की बात करें तो ये इलैक्ट्रिक कार 3 वेरिएंट्स - परफॉर्मेंस, लॉन्ग रेन्ज एडब्ल्यूडी और स्टैंडर्ड प्लस शामिल हैं. परफॉर्मेंस वेरिएंट 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 3.6 सेकंड में पकड़ लेती है, वहीं स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेन्ज इस रफ्तार को पकड़ने में क्रमशः 5.3 सेकंड और 4.4 सेकंड का समय लेती है. टेस्ला मॉडल 3 को कंपनी की वेबसाइट से ऑर्डर किया जा सकता है और कंपनी ने जब इसकी बुकिंग शुरू की थी तो भारत भी इस सूचि में शामिल था. इससे हमारे देश में कार के लॉन्च की उम्मीद और बढ़ गई थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें