लॉगिन

टेस्ला मॉडल 3 भारत में लॉन्च से पहले पुणे में टैस्टिंग करते हुए दिखी

मॉडल 3 दुनिया में सबसे अधिक बिकने वाली एग्ज़ेक्युटिव सेडान है और भारत में बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और ऑडी की कारों से मुकाबला करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो की माने तो टेस्ला मॉडल 3 को लॉन्च से पहले भारत में टेस्ट किया जा रहा है. एक नीले रंग की मॉडल 3 को पुणे में परीक्षण करते हुए देखा गया है जिसे फैट बाइकर नामक एक Youtuber ने अपने कैमरे में कैद किया है. वीडियो में मॉडल 3 के दो मोटर वाले मॉडस का परीक्षण किया जा रहा है. कार में 18 इंच के पहिये लगे हैं जिनपर मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4S परफॉर्मेंस टायर चढ़ें हैं. साथ ही एक एयरो किट भी दिख रहा है जो इलेक्ट्रिक रेंज को बढ़ाता है.

    qau6chi

    देश में कार की कीमत लगभग ₹ 60 लाख होने की उम्मीद है.

    खास बात यह है कि कार पर महाराष्ट्र की एक अस्थाई नंबर प्लेट लगी हुई है. अभी इस बात का कोई जानकारी नहीं है कि टेस्ला की मॉडल 3 के कौन से वेरिएंट को भारत लाने की योजना है, हालांकि, ऐसी खबरें थीं कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली को कार भारत ला सकती है. देश में, इसकी कीमत लगभग ₹ 60 लाख होने की उम्मीद है. ऐसा इसलिए कि कार को चीन से आयात किया जाएगा, जहां टेस्ला की एक गीगाफैक्ट्री है.

    यह भी पढ़ें: Tesla Inc मुंबई में खोलेगी अपना मुख्यालय, कर्नाटक में बनेगा उत्पादन प्लांट

    कार के बेस वेरिएंट में 423 किमी की रेंज है और 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 5.3 सेकंड लगते हैं. इसकी टॉप स्पीड 225 किमी/घंटा है. इसके लॉन्ग-रेंज मॉडल जो कि मिड-वेरिएंट है, की 568 रेंज किमी है और यह 0-100 किमी प्रति घंटे की गति 4.2 सेकंड में पकड़ लेता है. 233 किमी प्रति घंटा इसकी टॉप स्पीड है. सबसे महंगे परफॉर्मेंस ट्रिम में 260 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 506 किमी की रेंज मिलती है.

    सूत्र: YouTube.com/RashRP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें