लॉगिन

टेस्ला मॉडल Y इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया

कार 505 किमी तक की रेंज देती है और 4.8 सेकंड से भी कम समय में 0-97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला फिलहाल भारतीय बाजार में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में अपने दो सबसे किफायती मॉडल - मॉडल 3 और मॉडल वाई के साथ शुरूआत करेगी. अब मॉडल Y को देश में परीक्षण के दौरान देखा गया है. यह पहली बार नहीं है जब कार भारतीय सड़कों पर दिखी है, हालांकि, इस बार हम इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी पर ज़्यादा करीब से नज़र डाल पाए हैं. तस्वीर टेस्ला क्लब इंडिया के सोशल मीडिया हैंडल पर साझा की गई थी और मूल रूप से नितेश बोराने द्वारा ली गई थी, जिन्होंने पुणे, महाराष्ट्र में मॉडल कार को देखा.

    bki6tj8

    टेस्ला मॉडल वाई को दो विकल्पों लॉन्ग रेंज एडब्ल्यूडी और परफॉर्मेंस में पेश करती है.

    मॉडल वाई के अलावा, पहले हमने भारत में टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक सेडान की कई जासूसी तस्वीरें भी देखी हैं. जहां तक ​​मॉडल वाई की बात है, यह मॉडल 3 के प्लेटफॉर्म पर ही आधारित है और वैश्विक स्तर पर टेस्ला एसयूवी को 5 और 7 सीटर विकल्पों में पेश करती है. टेस्ला मॉडल वाई को दो विकल्पों लॉन्ग रेंज एडब्ल्यूडी और परफॉर्मेंस में पेश करती है. कार 505 किमी तक की रेंज देती है और 4.8 सेकंड से भी कम समय में 0-97 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    यह भी पढ़ें: आदित्य ठाकरे ने केंद्रिय बजट से पहले टेस्ला जैसी इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को लुभाने की बात की

    फिलहाल, टेस्ला पूरी तरह से आयातित इलेक्ट्रिक वाहनों पर टैक्स कटौती के लिए भारत सरकार के साथ पैरवी कर रही है और इस मुद्दे के हल होने से पहले कंपनी की कारों की देश में आने की संभावना नहीं है. हालांकि, सरकार यह कहती है कि टेस्ला को भारत में स्थानीय रूप से वाहनों को असेंबल करना चाहिए. इसलिए, ऐसा लगता है कि भारत को टेस्ला कारों के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा.

    तस्वीर: Nitesh Borane via Tesla Club India

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें