लॉगिन

टेस्ला ने पार किया 10 लाख कारें रोलआउट करने का आंकड़ा, बिक्री ने पकड़ी रफ्तार

फिलहाल टेस्ला INC चार मॉडल्स उपलब्ध करा रही है जिसमें मॉडल S, मॉडल 3, मॉडल X और मॉडल वाय शामिल हैं. जानें इस साल कितनी कारें बिकने का दावा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलैक्ट्रिक कारें बनाने के लिए दुनियाभर में तेज़ी से फेमस हुई टेस्ला ने अपनी 10 लाख कारें रोलआट करी दी हैं जिसमें इस आंकड़े को छूने वाली कार कैलिफोर्निया के फ्रीमॉन्ट स्थित टेस्ला फैट्री से निकाली गई. कंपनी के सीईओ एलोन मस्क ने इसकी फोटो पोस्ट की है जिसमें लाल रंग की टेस्ला मॉडल वाय दिखी है और पोस्ट में इस मुकाम को हासिल करने के लिए फैक्ट्री टीम को बधाई दी है. ये कंपनी 2003 में अस्तित्व में आई थी और 2008 में पहली रोड्सटर का उत्पादन शुरू किया जिसे अब बंद कर दिया गया है. 12 साल बाद टेस्ला मील का ये पत्थर कायम करने में सफल हुई है.

    do4ldtdजनवरी में कंपनी ने ऐलान किया था कि 2020 में दुनियाभर में 50,000 कारें भेजेगी

    फिलहाल टेस्ला आईएनसी चार मॉडल्स उपलब्ध करा रही है जिसमें मॉडल एस, मॉडल 3, मॉडल एक्स और मॉडल वाय शामिल हैं. टेस्ला ने कुछ समय पहले ही अपने पांचवे इलैक्ट्रिक वाहन टेस्ला सायबर ट्रक से पर्दा हटाया है जिसे नवंबर 2019 में पेश किया गया था और इसका उत्पादन 2021 से शुरू किया जाने वाला है. फ्रीमॉन्ट सिटी के अलावा टेस्ला बहुत से उत्पादन और असेंबली प्लांट चलाती है जिसमें कई देश शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : नीदरलैंड की कंपनी PAL-V भारत में बनाएगी उड़ने वाली कारें, गुजरात में होगा उत्पादन

    टेस्ला ने पहले से चीन में बने मॉडल 3एस की बिक्री शुरू कर दी है अब कंपनी इसी प्लांट में मॉडल वाय के उत्पादन का प्लान भी बना रही है. इसके अलावा कंपनी ने जर्मनी के नज़दीक गीगाफैक्ट्री पर काम करना भी शुरू कर दिया है. फिलहाल टेस्ला जिस रफ्तार में कारें बेच रही है उस हिसाब से कहा जा सकता है कि कंपनी अगली 1 मिलियन कारें बहुत कम समय में बेचेगी. इस साल जनवरी की शुरुआत में कंपनी ने ऐलान किया था कि 2020 में दुनियाभर में 50,000 कारें भेजेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें