लॉगिन

टेस्ला का खुलासा, 1 बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चल सकता है सेमी ट्रक

टेस्ला की यह सेमी ट्रक 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 20 सेकंड्स में पकड़ लेता है.यह स्पीड ट्रक तब भी पकड़ सकता है जब ट्रक फुली लोडेड हो.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के संस्थापक इलोन मस्क ने एक साक्षात्कार में कहा है, कंपनी की आगामी सेमी इलेक्ट्रिक ट्रकों की रेंज 1,000 किलोमीटर तक होगी. कंपनी की नई इन-हाउस बैटरी सेल और बैटरी पैक तकनीक इस तरह की आश्चर्यजनक रेंज को सक्षम करेगी. बता दें टेस्ला का यह सेमी ट्रक 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 20 सेकंड्स में पकड़ लेता है. ट्रक तब भी यह स्पीड पकड़ सकता है जब यह फुली लोडेड यानी 36,000 किलोग्राम भार से लैस हो.

    tesla semi truck
    टेस्ला का इलेक्ट्रिक ट्रक दो वेरियंट्स में उपलब्‍ध होगा.

    "इलेक्ट्रिक ट्रक के लिए एक फुल चार्ज में 500 किमी रेन्ज उपलब्ध कराना काफी आसान है, वो भी तब, जब इस ट्रक के भार उठाने की क्षमता 40 मेट्रिक टन हो. अगर आपको लंबी रेन्ज के लिए ट्रक चाहिए जो हमें लगता है कि एक चार्ज में 800 किमी तक चलने वाले वाहन आपको मिल सकते हैं, और हम भारी क्षमता वाले ट्रक के साथ 1000 किमी तक रेन्ज देने पर काम कर रहे हैं" - इलोन मस्क.

    मस्क ने 2017 में कहा था कि इलेक्ट्रिक ट्रक दो वेरियंट्स में उपलब्‍ध होगा. एक वेरियंट 966 किलोमीटर की रेंज देगा तो दूसरा फुल चार्ज होने पर 483 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा. लेकिन अब 1,000 किमी रेन्ज केवल तभी प्राप्त होगी जब कंपनी अपनी नई बैटरी को ट्रक में लगाना शुरू कर देगी.

    tesla semi truck
    सेमी ट्रक 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 20 सेकंड्स में पकड़ लेता है 
    अभी, टेस्ला अपनी फ्रीमॉन्ट क्षमता में इसका परीक्षण कर रहा है, लेकिन एक ही साक्षात्कार में, मस्क ने खुलासा किया है कि बैटरी के लिए पहला पूरी तरह से समर्पित कारखाना जर्मन गीगाफैक्ट्री में बनाया जाएगा जिसमें 250 जीडब्लूएच की क्षमता होगी. सेमी इलेक्ट्रिक ट्रक के लिए इस रेंज को संभव बनाया गया है क्योंकि सेल में 300 वॉट / किलोग्राम ऊर्जा घनत्व है जो बैटरी से दूर होता है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें