carandbike logo

टेस्ला की कारें जल्द बनेंगी भारत में, कर्नाटक में लगेगा नया प्लांट

language dropdown

देश में पहला कारख़ाना बाज़ार में सफलता के लिए टेस्ला की योजनाओं के लिए केंद्रीय होगा.

टेस्ला मॉडल 3 हो सकती है देश में कंपनी की पहली कार. expand फोटो देखें
टेस्ला मॉडल 3 हो सकती है देश में कंपनी की पहली कार.

अपनी भारत इकाई बनाने के बाद अमेरिकी इलेकट्रिक कार कंपनी टेस्ला, भारत के कर्नाटक राज्य में एक कारख़ाना लगाने जा रही है. यह ख़बर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने स्वयं दी है. कन्नड़ भाषा में दिए गए एक बयान में उन्होंने इस बात की पुष्टि की है. येदियुरप्पा ने कहा,"अमेरिकी फर्म टेस्ला कर्नाटक में अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माण इकाई खोलेगी." उन्होंने कहा कि रु 7,775 करोड़ ख़र्च करके बेंगलुरु के पास टुमकुरु में एक इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्थापित किया जाएगा.

bgget4sg

देश में टेस्ला की पहली कार 2021 में ही लॉन्च की जा सकती है. 

जनवरी में टेस्ला ने एक आरएंडडी यूनिट स्थापित करने के लिए कंपनी को बैंगलोर में रजिस्टर किया था. टेस्ला ने भारत में कंपनी को टेस्ला मोटर्स इंडिया एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से रजिस्टर किया था, जिसमें टेस्ला की डच सहायक कंपनी के माध्यम से निवेश शामिल है, जो संभावित रूप से एलोन मस्क की कंपनी टैक्स का लाभ देता है. लिंकडिन के अनुसार, डेविड फेइस्टीन, जो भारत इकाई के निदेशकों में से एक हैं, टेस्ला में एक वरिष्ठ कार्यकारी हैं. वह कंपनी का भारत चेहरा हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भारत में शुरू करेगी काम, बेंगलुरु में रजिस्टर की कंपनी

0 Comments

2016 से ही, एलोन मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी की भारतीय शुरुआत की बात कर रहे हैं. आज, टेस्ला दुनिया में पर सबसे मूल्यवान कार कंपनी है और इसने मस्क को दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना दिया है. हाल ही में अक्टूबर 2020 में, मस्क ने 2021 में टेस्ला के लिए भारत में प्रवेश का वादा किया था, जो अब पूरा हो रहा है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि टेस्ला ने खुद कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मस्क की ट्वीट्स ने बहुत कुछ साफ कर दिया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.