भारत में नई बाइक और कारें

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भारत में शुरू करेगी काम, बेंगलुरु में रजिस्टर की कंपनी

language dropdown

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता Tesla भारतीय बाज़ार में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसका मुख्यालय कर्नाटक में बनाया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

अनुमान है कि कंपनी जून 2021 से देश में कामकाज शुरू करेगी expand फोटो देखें
अनुमान है कि कंपनी जून 2021 से देश में कामकाज शुरू करेगी

इंतज़ार अब खत्म हो चुका है, क्योंकि अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भारतीय बाज़ार में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसका मुख्यालय कर्नाटक में बनाया जाएगा. कार एंड बाइक को मिले दस्तावेज़ के हिसाब से इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने भारतीय सब्सिडियरी के लिए टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड ऐनर्जी प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर किया है, जो 8 जनवरी 2021 को बेंगलुरु में शामिल किया गया है. अनुमान है कि कंपनी जून 2021 से देश में कामकाज शुरू करेगी और रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में टेस्ला की पहली इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 सेडान होगी.

870f9irkभारतीय सब्सिडियरी के लिए टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड ऐनर्जी प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर किया है

कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय में जमा किए दस्तावेज़ के हिसाब से वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फाइंस्टीन का नाम डायरेक्टर पदों के लिए चुना गया है. यह कंपनी निजी अनलिस्टेड कंपनी के तौर पर रजिस्टर हुई है जिसकी अधिकृत पूंजी रु 15,00,000 और निवेशकों से ली गई पूंजी रु 10,00,000 तय की गई है. यह दस्तावेज़ टेस्ला को-फाउंडर और सीईओ, एलन मस्क द्वारा पिछले साल किए गए ट्वीट की याद दिलाता है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले साल निश्चित तौर पर टेस्ला भारत में एंट्री करेगी.

ये भी पढ़ें : भारतीय कंपनी प्रवेग का वादा, नई इलेक्ट्रिक कार देगी 500 किमी से ज़्यादा की रेंज

m582er2kरिपोर्ट्स की मानें तो भारत में टेस्ला की पहली इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 सेडान होगी
0 Comments

टेस्ला के रडार पर भारत 2016 से बना हुआ है, लेकिन अबतक कयासों और अफवाहों के अलावा कुछ ठोस सामने आया नहीं था. कुछ समय पहले यह बात भी सामने आई थी कि महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक जैसी राज्य सरकारों से निर्माता कंपनी लगातार बातचीत कर रही थी जिसमें उनके राज्य में कामकाज शुरू करने से लेकर स्थानीय साझेदारी की बात शामिल है. कहा जा रहा है कि कर्नाटक की सरकार ने पहले ही टेस्ला को बेंगलुरु के नज़दीक तुमकुर में उत्पादन प्लांट बनाने के लिए जगह देने का वादा कर चुकी है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.