लॉगिन

उड़ने वाली कार ने पूरी की पहली दो शहरों के बीच की उड़ान, 35 मिनट हवा में रही

ताज़ा खबर यह है कि कार ने 35 मिनट की सफल हवाई यात्रा पूरी की है और यह उड़ान निट्रा से ब्रेटिसलावा एयरपोर्ट के बीच भरी गई. जानें एयरकार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एयरकार उत्पादन के और नज़दीक पहुंच गई है जो दो मोड कार और एयरक्राफ्ट के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन है. ताज़ा खबर यह है कि इस कार ने 35 मिनट की सफल हवाई यात्रा पूरी की है और यह उड़ान निट्रा से ब्रेटिसलावा एयरपोर्ट के बीच भरी गई. ज़मीन पर उतरने के बाद एक बटन दबाते ही यह एयरक्राफ्ट तीन मिनट के भीतर स्पोर्ट्स कार में बदल गया. इसके खोजकर्ता प्रोफैसर स्टीफन क्लाइन और को-फाउंडर एंटन ज़जाक ने इसे ब्रेटिसलावा तक उड़ाया है.

    d225kfroएयरकार प्रोटोटाइप 1 को 8200 फीट की ऊंचाई पर उड़ाया जाता है

    एयरकार प्रोटोटाइप 1 के साथ 160 हॉर्सपावर का BMW इंजन दिया गया है जो फिक्स्ड-प्रोपेलर्स और एक बैलिस्टिक पैराशूट दिया गया है. सिविल एविएशन अथॉरिटी की निगरानी में इस एयरकार ने परीक्षण के लिए 40 घंटे हवा में बिताए हैं, इसमें 45 डिग्री घुमाने और स्थिरता के अलावा फर्ती का परीक्षण शामिल है. एयरकार प्रोटोटाइप 1 को 8200 फीट की ऊंचाई पर उड़ाया जाता है जिसकी अधिकतम रफ्तार 190 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : इंदौर के पीथमपुर में एशिया के सबसे लंबे हाई-स्पीड टैस्ट ट्रैक का उद्घाटन हुआ

    bh0t365एयरकार प्रोटोटाइप 1 की अधिकतम रफ्तार 190 किमी/घंटा है

    एयरकार प्रोटोटाइप 2 के उत्पादन से पहले वाले मॉडल के साथ 300 हॉर्सपावर का इंजन लगाया जाएगा और इसमें ईएएसए सीएस-23 एयरक्राफ्ट प्रमाणपत्र के अलावा एम1 रोड परमिट भी मिलेगा. इसके वेरिएबल पिच प्रोपैलर्स के साथ अनुमान है कि प्रोटाइप 2 को 300 किमी/घंटा रफ्तार पर चलाया जा सकता है और इसकी रेन्ज 1000 किमी तक होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें