लॉगिन

हंबल वन है दुनिया की पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली एसयूवी

हंबल वन कॉन्सेप्ट एसयूवी 5 मीटर से ज़्यादा लंबी है, तब भी इसका वजन सिर्फ 1814 किलोग्राम है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    परिवहन क्षेत्र के लिए कैलिफोर्निया नए विचारों का केंद्र बन रहा है, फिर चाहे वह इलेक्ट्रिक वाहन हों या सॉफ्टवेयर. ईवी को अपनाने से इलेक्ट्रिक वाहन तंत्र को बढ़ने में मदद मिल रही है और निश्चित रूप से, इन कारों का विकास अब नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है. कैलिफोर्निया स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप, हंबल मोटर्स ने अपनी कॉन्सैप्ट एसयूवी को हंबल वन कहा है. यह सौर ऊर्जा से चलने वाली दुनिया की पहली एसयूवी है. हंबल वन कॉन्सेप्ट एसयूवी 5 मीटर से ज़्यादा लंबी है, तब भी इसका वजन सिर्फ 1814 किलोग्राम है

    mr4md2t8

    कंपनी के अनुसार आप कार पर 805 किमी की रेंज पा सकते हैं.

    एक कांच की छत के बजाय, हंबल वन में 80 वर्ग फुट से अधिक फोटोवोल्टिक सेल हैं जो सूर्य के प्रकाश को पकड़ते हैं और इसे ऊर्जा में बदल देते हैं. यह दिन में लगभग 96 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज देने के लिए पर्याप्त विद्युत शक्ति बनाते हैं. हालांकि कंपनी के अनुसार आप कार पर 805 किमी की रेंज पा सकते हैं और कार की अधिकतम ताकत 1020 बीएचपी है. तस्वीरें हमें इस बारे में बताती हैं कि कार कितनी एयरोडायनमिक है.

    यह भी पढ़ें: टेस्ला की कारें जल्द बनेंगी भारत में, कर्नाटक में लगेगा नया प्लांट

    कार में कुल 4 लोगों के बैठने की जगह है. तो, क्या लोग इसे खरीदने में रुचि रखते हैं? कंपनी का कहना है कि आरक्षित प्री-ऑर्डर का मूल्य 20 मिलियन डॉलर से अधिक है और पिछले महीने उसके अमेरिकी आरक्षण में 426 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. आप इसे कैसे चार्ज करते हैं? जब तक ऊपर सूरज चमक रहा है, आपको चार्ज करने के लिए इंतजार करने की आवश्यकता नहीं होगी. कंपनी ने 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए दिए गए समय पर कोई विवरण नहीं दिया है और हम इसके बारे में अधिक जानने के लिए इंतजार करना होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें