लॉगिन

2022 में भारत में लॉन्च होने वाली हैं यह हैचबैक

अगर आप भी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और नई हैचबैक का इंतजार कर रहे हैं, तो यहां आपके लिए हमने 2022 में आने वाली ऐसी कारों की एक लिस्ट तैयार की है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में सबसे ज्यादा हैचबैक कारों की बिक्री होती है क्योंकि यह शहरों में चलाने के लिए सबसे आसान और किफायती होती हैं. अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक 2021 में 12.30 लाख हैचबैक की बिक्री हुई थी, जबकि 2020 में 11.40 लाख कारें बिकीं थीं. अगर आप भी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और नई हैचबैक का इंतजार कर रहे हैं, तो यहां आपके लिए हमने 2022 में आने वाली ऐसी कारों की एक लिस्ट तैयार की है.

    सिट्रॉएन C3

    सिट्रोन C3 को जनवरी की शुरुआत में चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान बिना किसी कवर के देखा गया है. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी की C3 भारतीय बाजार में दूसरी कार होगी, इससे पहले कंपनी सिट्रोन C5 को भारत में लॉन्च कर चुकी है. भारत में सिट्रॉएन C3 को लोकल कॉमन मॉडुलर प्लैटफॉर्म (CMP) पर बनाया जाएगा. जिससे इसकी कीमत को कम रखा जा सकेगा. सिट्रोन C3 के आगे के हिस्से में सिट्रोन लोगो के साथ पारंपरिक डबल-स्लैट ग्रिल, स्प्लिट LED हेडलाइट और दोनों तरफ ब्लैक प्लास्टिक में फॉगलैम्प दिए गए हैं. कार डुअल-टोन रंग और  डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ आती है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है.

    ra2ja47o

    मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट

    2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को पिछले साल नवंबर में बिना किसी कवर के वर्कशॉप में तैयार होते देखा गया था. कंपनी फरवरी 2022 में इस कार को लॉन्च कर सकती है. मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट में चौड़ी ग्रिल के साथ नई स्वेप्टबैक हेडलाइट्स और नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ प्रोजेक्टर लैंप दिए जाएंगे. नई बलेनो में नए बम्पर के साथ चौड़ी एयरडैम और नए फॉगलैम्प भी मिलेंगे. कार के पिछले हिस्से को भी बड़े बदलाव मिले है. यहां नई एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलती हैं, जिसमें एक नया एलईडी सिग्नेचर पैटर्न है. कार में एक नई हाई-माउंटेड एलईडी स्टॉप लैंप और नए डिज़ाइन में पिछला बम्पर भी मिलता है. 2022 मारुति सुजुकी बलेनो नए अलॉय व्हील के साथ आएगी.

    gr6jjfoo

    मारुति सुजुकी ऑल्टो

    मारुति सुजुकी ऑल्टो के प्रोटोटाइप मॉडल को दिसंबर 2021 में दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया था. नई पीढ़ी की ऑल्टो के 2022 की दूसरी तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है. नई पीढ़ी की ऑल्टो के सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है जिस पर पहले से एस-प्रेसो (S-Presso) बनाई जाती है. नई कार मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी लंबी दिखती है. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो नए फ्रंट-एंड डिज़ाइन, बड़ी हेडलाइट्स, आगे के नए बंपर, नई चौकोर टेललाइट्स और नए पिछले बंपर के साथ आएगी. इस एंट्री-लेवल हैचबैक के बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है. कार के सबसे महंगे वेरिएंट में स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिल सकता है.

    cqgbdob
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें