लॉगिन

थर्ड पार्टी कार इंश्योरेंस होगा मंहगा, IRDA ने किया 50 फीसदी बढ़ाने का प्रस्ताव

थर्ड पार्टी मोटर वाहन बीमा के प्रीमियम में जल्द इजाफा हो सकता है. बीमा क्षेत्र के नियामक भारतीय बीमा विकास एवं विनियामक प्राधिकरण (IRDA) ने कार, मोटरसाइकिल और वाणिज्यिक वाहनों के बीमा का प्रीमियम एक अप्रैल से 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • IRDA ने बीमा का प्रीमियम एक अप्रैल से 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव कि
  • 1,000 सीसी तक की कारों का प्रीमियम 3355 रुपये किया जाना है.
  • 77 से 150 सीसी की मोटरसाइकिलों के प्रीमियम को भी बढ़ाने का प्रस्ताव है.
थर्ड पार्टी मोटर वाहन बीमा के प्रीमियम में जल्द इजाफा हो सकता है. बीमा क्षेत्र के नियामक भारतीय बीमा विकास एवं विनियामक प्राधिकरण (IRDA) ने कार, मोटरसाइकिल और वाणिज्यिक वाहनों के बीमा का प्रीमियम एक अप्रैल से 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव किया है. हालांकि इसमें छोटी कारों (1,000 सीसी इंजन क्षमता तक) के तीसरे पक्ष के बीमा प्रीमियम को बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है जो अभी 2,055 रुपये वार्षिक है.

प्रीमियम में बढ़ोतरी का प्रस्ताव मध्यम श्रेणी की कारों (1,000-1,500 सीसी इंजन क्षमता) और बड़ी कारों और एसयूवी के लिए है जो 50 प्रतिशत तक बढ़ाया जाना है. इसमें 1,000 सीसी तक की कारों का प्रीमियम बढ़ाकर 3,355 रुपये और बड़ी कारों का 9,246 रुपये किया जाना है.

भारतीय बीमा विकास एवं विनियामक प्राधिकरण (इरडा) ने 75सीसी तक के दोपहिया वाहनों के लिए भी प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव नहीं किया है. हालांकि स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल (350 सीसी से अधिक) के प्रीमियम को मौजूदा 796 रुपये से बढ़ाकर 1,194 रुपये किए जाने का प्रस्ताव है.

इसके अलावा 77 से 150 सीसी की मोटरसाइकिलों के प्रीमियम को भी बढ़ाने का प्रस्ताव है. इरडा ने इस संबंध में एक मसौदा पत्र जारी किया है जिस पर हितधारकों से 18 मार्च तक अपनी टिप्पणियां देने को कहा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें