लॉगिन

मुंबई के ट्रैफिक में चलाने के लिए यह बन गया है आनंद महिंद्रा का पसंदीदा वाहन

माइन रेसिस्टेंट एम्बुश प्रोटेक्टेड स्पेशलिटी व्हीकल का निर्माण महिंद्रा डिफेंस द्वारा संयुक्त राष्ट्र शांति अभियानों के लिए किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा निर्मित वाहनों की विशाल रेंज बेजोड़ है. ट्रैक्टर से लेकर निर्माण उपकरण वाहनों तक की सूची लंबी है. इसका एक अभिन्न हिस्सा कई रक्षा वाहन ​​हैं जो भूमि प्रणालियों, नौसेना प्रणालियों, रक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स और सुरक्षा परामर्श का ध्यान रखते हैं. महिंद्रा डिफेंस द्वारा बनाया गया सबसे नया रक्षा वाहन 'माइन रेसिस्टेंट एम्बुश प्रोटेक्टेड' स्पेशलिटी व्हीकल है जिसे पूरी तरह से कंपनी के अंदर डिजाइन और निर्मित किया गया है. इसे निर्यात किया जाएगा और दुनिया भर के विभिन्न स्थानों पर संयुक्त राष्ट्र शांति सेना को उनके संचालन में सहायता करने के लिए उपयोग किया जाएगा.

    3n1dn89

    महिंद्रा डिफेंस लैंड सिस्टम ने हरियाणा में फरीदाबाद के पास एक विशेष सैन्य वाहन सुविधा स्थापित की है

    अन्य कई फीचर्स के अलावा, इस विशेष वाहन में सड़क किनारे में लगे हुए विस्फोटक उपकरण (IED) उठाने के लिए विशेष पुर्ज़े भी हैं, जो शांति सैनिकों की उनके काम में सहायता करेंगे. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने वाहन को मीन मशीन कहा. उन्होंने ट्विटर पर कहा, "यह (माइन रेसिस्टेंट एंबुश प्रोटेक्टेड स्पेशियलिटी व्हीकल) महिंद्रा डिफेंस की वास्तविक भावना का प्रतीक है, जो शांति रक्षकों को सुरक्षित रखने के बारे में है." उन्होंने मजाक में यह भी कहा कि अगर कानून इजाज़त दे तो मुंबई में यातायात के लिए यह वाहन चलाना सही होगा.

    undefined

    महिंद्रा डिफेंस लैंड सिस्टम ने हरियाणा में फरीदाबाद के पास एक विशेष सैन्य वाहन सुविधा स्थापित की है, जहाँ कंपनी सैन्य वाहनों, चुनिंदा तोपखाने प्रणालियों और भूमि-आधारित हथियारों का निर्माण करती है. इन वाहनों को भारत सरकार के गृह और विदेश मंत्रालय के माध्यम से अन्य देशों को भी भेजा जाता है. इसके अलावा महिंद्रा डिफेंस नेवल सिस्टम्स रक्षा-संबंधित उपकरणों को पुणे में बनाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें