लॉगिन

मुंबई के वॉशबेसिन, सैनिटाइज़र और वाई-फाई वाले ऑटो ने किया आनंद महिंद्रा को प्रभावित

इस थ्री-व्हीलर को मुंबई का पहला होम सिस्टम ऑटो कहा गया है, यहां आपको एक डेस्कटॉप, स्मार्टफोन चार्जिंग और ब्लूटूथ स्पीकर भी मिलेगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया को ऐसी स्थिति में डाल दिया है, जिसमें लोग अपनी सुरक्षा का ख़ास ध्यान रखने के लिए वाहनों में उप्युक्त बदलाव कर रहे हैं. ऐसा ही सराहनीय काम मुंबई के एक ऑटो में देखा गया है जहां महामारी से लड़ने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. हाल ही में, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा इस तीन-पहिया वाहन का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें यात्रियों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए कई नई चीज़ें शामिल की गई हैं. इसे मुंबई का पहला 'होम सिस्टम ऑटो' कहा जा रहा है.

    undefined


    सत्यवान गीते द्वारा निर्मित इस थ्री-व्हीलर में गमले और हरे कार्पेट के साथ-साथ अलग-अलग डस्टबिन दिए गए हैं जिनमे गीला और सूखा कचरा डाला जा सकता है. लेकिन इससे ज़्यादा दिलचस्प है एक छोटी सी पानी की टंकी के साथ लगाया गया वॉशबेसिन. यही नही सफाई बनाए रखने के लिए हैंडवॉश सोप डिस्पेंसर और हैंड सैनिटाइज़र को भी सही तरह से फिट किया गया है. इसके अलावा इस ऑटो में बैठने वालों को वाई-फाई सेवा, एक डेस्कटॉप, स्मार्टफोन चार्जिंग, मोबाइल से जुड़ा टीवी, ब्लूटूथ स्पीकर, पीने के लिए शुद्ध पानी और एक पंखा सहित कई सुविधाओं का आनंद मिलेगा.

    यह भी पढ़े: ई-रिक्शा चालक की सोशल डिस्टेंसिंग तकनीक को मिली आनंद महिंद्रा की प्रशंसा

    stjniis4

    ऑटो में कोरोनावायरस से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी लिखी गई है

    यह थ्री-व्हीलर वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक किलोमीटर तक मुफ्त सवारी का भी वादा करता है, जबकि नव-विवाहित जोड़ों से भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. साथ ही ड्राइवर फिटनेस के बारे में सवारियों को सलाह भी देगा. इसके अलावा ऑटो के बाहरी तरफ कोरोनावायरस से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी लिखी गई है. इसमें अंग्रेजी और मराठी दोनों में निर्देशों के साथ मुंबई महानगर पालिका का COVID-19 हेल्पलाइन नंबर (1916) शामिल है. साथ ही साथ कोरोना योद्धाओं को भी धन्यवाद दिया गया है जो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए चौबीसों घंटे कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें