लॉगिन

चेन्नई में ह्यूंदैई इंडिया के तीन कर्मचारियों को हुआ कोरोनावायरस

ह्यूंदैई के भारत प्रवक्ता के अनुसार, तीनों कर्मचारियों ने कामकाज शुरू होने के पहले सप्ताह में खांसी और जुकाम के हल्के लक्षण दिखाए और उनके टेस्ट के नतीजे पॉज़िटिव रहे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई मोटर इंडिया के चेन्नई में स्थित प्लांट में काम करने वाले तीन लोग कोरोनावायरस का शिकार हो गए हैं. कंपनी ने इस बात की जानकारी रविवार को दी. दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने दो महीने के लॉकडाउन के बाद हाल ही में कामकाज फिर शुरू किया था. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि अगले दो दिनों में संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले 16 और लोगों के परीक्षण के परिणाम आने वाले हैं. कंपनी ने 8 मई को चेन्नई प्लांट में 2 महीने के लॉकडाउन के बाद दुबारा काम शुरू किया था.

    cgnrj60g

    कंपनी के मुताबिक सरकार द्वारा जारी किए सभी सुरक्षा और सफाई दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

    दक्षिणी भारत के कांचीपुरम जिले के सरकारी अफसर पी पोनियाह ने कहा, "राज्य की नीति उद्योग को ठप नहीं होने देना है. हम सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना ​​पॉज़िटिव कर्मचारी प्लांट के अंदर जहां भी गए हैं उनको सेनिटाइज़ किया जाए." ह्यूंदैई ने कहा कर्मचारियों ने खांसी और जुकाम के हल्के लक्षण दिखाए जिसके बाद उनके टेस्ट का नतीजा पॉज़िटिव रहा. अब उनका इलाज किया जा रहा है.

    यहग भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी के मानेसर प्लांट का एक कर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया

    बाज़ार में हिस्सेदारी के आधार पर भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्यूंदैई में बड़े प्रतिद्वंद्वी मारुति सुज़ुकी इंडिया ने शनिवार देर रात कहा कि उत्तरी शहर मानेसर में उसके प्लांट में एक कर्मचारी का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया और दूसरे मामले की संभावना हो सकती है. यह मामले उन जोखिम और चुनौतियों को उजागर करते हैं जो करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को फिर शुरू करने के प्रयास में ऑटोमोबाइल उद्योग चालू करने के चलते आ सकते हैं. कंपनी का कहना है कि कोरानावायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी किए सभी सुरक्षा और सफाई दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें