लॉगिन

मुंबई के तीन प्रमुख टोल प्लाज़ा पर अब चलेंगे फास्टैग

मुंबई में ऐरोली टोल प्लाजा, मुलुंड ईस्टर्न एक्सप्रेस वे और मुलुंड (LBS मार्ग) टोल पर अब FASTag माने जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने ऐलान किया है कि मुंबई के तीन मुख्य टोल प्लाज़ा उसके फास्टैग प्लैटफॉर्म पर आ चुके हैं. झंझट रहित टोल भुगतान के लिए मुंबई के ऐरोली, मुलुंड ईस्टर्न ऐक्सप्रेस हाइवे और मुलुंड एलबीएस मार्ग पर यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इस प्लैटफॉर्म पर पहले से राजीव गांधी सी लिंक प्लाज़ा और वाशी टोल प्लाज़ा काम शुरू कर चुके हैं. इसके अलावा दहिसर टोल प्लाज़ा पर भी काम जारी है और अनुमान है कि बहुत जल्द यह सुविधा इस टोल पर भी शुरू हो जाएगी.

    e84d3a9

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा शुरू से ही फास्टैग प्लेटफार्म पर रहा है.  

    आईसीआईसीआई बैंक वाशी, ऐरोली-मुलुंड ईस्टर्न एक्सप्रेस वे, मुलुंड (एलबीएस मार्ग) और दहिसर में टोल प्लाजा पर फास्टैग तकनीक के साथ काम शुरु करने वाला पहला बैंक है. इससे फास्टैग प्लेटफ़ॉर्म पर शहर में आवाजाही अब और आसान हो गई है. एनपीसीआई जल्द ही शहर के सभी पार्किंग लॉट पर 100 प्रतिशत स्मार्ट और संपर्क रहित पर्किंग की व्यवस्था फास्टैग के माध्यम से शुरू करने की योजना भी बना रही है.


    यह भी पढ़ें: 1 जनवरी, 2021 से सभी चार पहिया वाहनों पर अनिवार्य होंगे फास्टैग

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा शुरू से ही फास्टैग प्लेटफार्म पर रहा है. हाल ही में, इसको चलाने वाली संस्था आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स ने एक्सप्रेसवे के खालापुर और तालेगांव टोल प्लाजा में दोनो दिशा में कारों के लिए दो समर्पित फास्टैग लेन भी शुरु की हैं. कुछ महीने पहले, फास्टैग वाली संपर्क रहित कार पार्किंग को हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पेश किया गया था. इस प्रणाली ने ग्राहकों को सुविधाजनक पार्किंग भुगतान अनुभव देके पार्किंग के प्रवेश और निकास पर कतारों को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें