लॉगिन

टोक्यो मोटर शो 2017: कावासाकी ने पेश की रेट्रो स्टाइल Z900RS, जानें कितनी दमदार है बाइक

टोक्यो मोटर शो 2017 शुरू हो चुका है और कंपनियों ने कार और बाइक के इस 45वें मेले में अपने वाहन पेश करने शुरू कर दिए हैं. कावासाकी ने अपनी नई और दमदार और शानदार बाइक Z900RS से पर्दा हटा लिया है. कावासाकी Z900RS को पुराने स्टाइल और एडवांस हाईटेक फीचर्स से लैस किया है. जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कावासाकी ने Z900RS को रेट्रो स्टाइल में पेश किया है
  • यह बाइक कावासाकी Z900 नैकेड स्पोर्ट बाइक पर आधारित है
  • Z900 के मुकाबले नई बाइक में ज्यादा टैक्नोलॉजी और कम पावर दिया है
कावासाकी ने अपनी नई और दमदार और शानदार बाइक Z900RS से पर्दा हटा लिया है. जापान में चल रहे 45वें टोक्यो मोटर शो में कंपनी ने इस बाइक को पेश किया है. पिछले साल ही पुराने स्टाइल की कावासाकी ज़ैड1 को दोबारा लॉन्च करने की बात कंपनी ने की थी. फिलहाल कावासाकी के बाइक लाइनअप में ये अकेली बाइक है जो रेट्रो लुक में कंपनी ने पेश की है. Z900RS को क्लासिक लुक में बनाया गया है और कंपनी ने इस बाइक में पुराने स्टाइल का गोल हैडलैंप दिया गया है. बाइक में टियर-ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक दिया है जिससे इसे ज़ैड1 जैसा रेट्रो लुक मिला है. कावासाकी ने इस बाइक के बॉडीवर्क को ज्यादा नहीं बदला है जिससे बेहतरीन लुक मिला है.
 
kawasaki z900rs
45वें टोक्यो मोटर शो में कंपनी ने इस बाइक को पेश किया

ये भी पढ़ें : कावासाकी ने दी अपनी नई बाइक A2 Z900 की जानकारी, नए राइडर्स को टार्गेट करके बनाई
 
कावासाकी Z900RS को पुराने स्टाइल और एडवांस हाईटेक फीचर्स से लैस किया है. कंपनी ने बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 948 cc का 4-सिलेंडर इंजन बाइक को तेज रफ्तार देता है. कावासाकी Z900 के मुकाबले इस इंजन की पावर को 123 bhp से घटाकर 110 bhp कर दिया गया है. पीक टॉर्क भी 97.9 Nm से घटाकर 72.53 Nm कर दिया गया है. कावासाकी ने इस बाइक की फ्रेम को दोबारा डिज़ाइन किया है और फ्यूल टैंक पर किया गया काम इसे फुल रेट्रो लुक देता है. इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल, एलईडी लाइट्स, रेडियल माउंटेड ब्रेक क्लिपर्स और स्लिप असिस्ट क्लच दिया है. ट्रैक्शन कंट्रोल को दो मोड्स दिए गए हैं और इसे बंद-चालू किया जा सकता है.
 
kawasaki z900rs
फिलहाल कावासाकी के बाइक लाइनअप में ये अकेली बाइक है जो रेट्रो लुक में है
 
कावासाकी ने इस बाइक में 41 mm अडजस्टेबल यूएसडी फोर्क्स दिए हैं. बाइक के पिछले हिस्से में अडजस्टेबल और प्री-लोड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. कंपनी ने इस बाइक में 300 mm ट्विन डिस्क दिए हैं जो एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं. इसके साथ ही बाइक में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इस बाइक का कर्ब भार 215 किग्रा है और दुनियाभर में यह 5 कलर्स में उपलब्ध है. इन कलर्स में कैंडीटोन ब्राउन, कैडीटोन ऑरेंज, मैटेलिक स्पार्क ब्लैक, मैटेलिक मैट कवर्ट ग्रीन और फ्लैट इबोनी शामिल हैं.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें