लॉगिन

यह हैं साल 2020 में लॉन्च हुईं 5 बेहतरीन कारें

महामारी के बावजूद साल 2020 में कई महत्वपूर्ण कार लॉन्च हुए और यहा हैं हमारे हिसाब से उनमें से 5 सबसे बढ़िया कारें.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    साल 2020 महामारी और तालाबंदी के तलते किसी के लिए भी आसान नही था. इस दौरान व्यवसायों पर भारी असर पड़ा और ऑटो उद्योग को भी कुछ बड़े झटके लगे. इसके बावजूद कार निर्माताओं ने देश में नए मॉडलों का लॉन्च जारी रखा. लॉकडाउन खुलने के बाद, हमने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कई नए कारों के लॉन्च की एक लहर देखी. साल 2020 में कई एहम कार लॉन्च हुए, और यहां हम उन 5 कारों की बात कर रहे हैं जो इस मुश्किल वक्त के दौरान बिक्री पर गईं.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को मिली 30,000 बुकिंग, 40 दिन में पार किया आंकड़ा

    होंडा सिटी

    146ldr8o

    इस साल जुलाई में, होंडा ने सातवीं पीढ़ी की सिटी सेडान लॉन्च की. नई होंडा सिटी पिछले मॉडल की तुलना में काफी अलग दिखी. नई डिज़ाइन के अलावा कार में प्रीमियम इंटीरियर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और एलेक्सा रिमोट कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर्स दिखे. कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिले और कीमत थी रु 10.90 लाख से रु 14.65 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली).

    किआ सॉनेट

    g4hflhe8

    किआ की देश में तीसरी कार को 18 सितंबर, 2020 को लॉन्च किया गया और कुछ महीनों में ही यह सेगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बन गई. इसमें कई फीचर सेगमेंट में पहली बार देखे गए जैसे 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्चम, वेंटिलेटेड अगली सीटें, वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरीफायर और कूल्ड वायरलेस चार्जिंग. यहां कई इंजन और गियरबॉक्स विक्लप मिले जैसे मैनुअल, iMT, DCT और ऑटोमैटिक. किआ सॉनेट की कीमतें रु 6.74 लाख से रु 12.89 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गईं.     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा साल के अंत में कारों पर दे रही है ₹ 3.06 लाख तक की छूट

    महिंद्रा थार

    p7tc9la

    नई-जनरेशन महिंद्रा थार शायद 2020 की सबसे चर्चित लॉन्च थी. 2 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने के बाद कंपनी को महज़ 20 दिनों में ही इसकी 20,000 से अधिक बुकिंग मिली. ऑफ-रोड एसयूवी को एक नए मंच पर बनाया गया और इसने हाल ही में ग्लोबल एनकैप से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी हासिल की. कार को एडवेंचर केंद्रित एक्सएक्स विकल्प और लाइफस्टाइल के लिए एलएक्स विकल्प में पेश किया गया, पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ. इसकी कीमतें रु 11.90 लाख और रु 13.75 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हैं.

    ह्यून्दे आई 20

    3d824ig8

    नई जनरेशन ह्यून्दे i20 को 5 नवंबर, 2020 को दिवाली से कुछ दिन पहले लॉन्च किया गया. प्रीमियम हैचबैक बोल्ड नए स्टाइल और कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आई. इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, ड्यूल-टोन अलॉय, एलईडी टेललैंप और सनरूफ शामिल थे. केबिन को बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ BlueLink कनेक्टेड कार तकनीक मिली. ह्यून्दे i20 में इंजन और गियरबॉक्स विकल्पों की कोई कमी नही थी और कीमतें रु 6.80 लाख और रु 11.18 लाख (सभी एक्स-शोरूम, भारत) के बीच रखी गईं.

    निसान मैग्नाइट

    or3nco0g

    निसान मैग्नाइट, सब-कम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में 2 दिसंबर, 2020 को लॉन्च के बाद सबसे सस्ती कार बनी. शुरुआती कीमत थी रु 4.99 लाख जो रु 9.59 लाख तक गई (एक्स-शोरूम, दिल्ली). मैग्नाइट को 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर मिले. कार में दो पेट्रोल इंजन विकल्प जिसमें एक टर्बो यूनिट था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें