carandbike logo

अप्रैल 2021 में भारत में लॉन्च की जाने वाली हैं 5 नई दो-पहिया, जानें इनके बारे में

language dropdown

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अपनी मॉडर्न क्लासिक बोनेविल रेन्ज को नए रूप में पेश करने वाली है जिसमें लंबे समय से इंतज़ार करवा रही नई ट्राइडेंट 660 भी शामिल है.

इसी महीने कई नए दो-पहिया भारत में लॉन्च होने वाले हैं expand फोटो देखें
इसी महीने कई नए दो-पहिया भारत में लॉन्च होने वाले हैं

अप्रैल के साथ इस वित्तीय वर्ष की शुरुआत हुई है और इसी महीने कई नए दो-पहिया लॉन्च होने वाले हैं. यहां तक कि ट्रायम्फ मोटरसाइकिल अपनी मॉडर्न क्लासिक बोनेविल रेन्ज को नए रूप में पेश करने वाली है जिसमें लंबे समय से इंतज़ार करवा रही नई ट्राइडेंट 660 भी शामिल है. इसके बाद ऐप्रिलिया भी SXR मैक्सी-स्कूटर लॉन्च करेगी, वहीं TVS भारत में एक और बदलाव के साथ 2021 अपाचे RR310 लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया भी देश में 2021 हायाबूसा अप्रैल 2021 में ही लॉन्च करेगी. तो यहां आपको जानकारी देने के लिए कई दिलचस्प उत्पाद हैं.

ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660

7vcckpccअनुमान है कि मोटरसाइकिल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत करीब रु 6.5 - रु 7 लाख होगी.

6 अप्रैल 2021 यानी कल ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 बाज़ार में लॉन्च होने वाली है. हमारा अनुमान है कि मोटरसाइकिल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत करीब रु 6.5 - रु 7 लाख होगी. ट्राइडेंट 660 एक मिडिलवेट रोड्सटर है जो नए ग्राहकों के साथ इस बाइक के शौकीनों के लिए तैयार की गई है. ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 की डिज़ाइन कंपनी की रोड्सटर डिज़ाइंस से प्रेरित है. बाइक का गोल हैडलैंप और फ्यूल टैंक पर रबर पैड्स सुंदर दिखने वाली रेट्रो मोटरसाइकिल बनाते हैं. मोटरसाइकिल का अंदाज़ काफी स्पोर्टी है और इसकी साफ दिखाई देने वाली फ्रेम इसे तगड़ा लुक देती है. बाइक के साथ इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 660 सीसी का है. यह इंजन लिक्विड-कूल्ड तकनीक वाला है जो 80 बीएचपी ताकत और 64 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप/असिस्ट क्लच से लैस किया है.

2021 सुज़ुकी हायाबूसा

0sc0vdmkपिछले मॉडल के मुकाबले इंजन थोड़ा कम दमदार है

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया नई 2021 हायाबूसा को भारत में इसी महीने लॉन्च करेगी ये पुष्टि हो गई है, लेकिन अबतक इसकी निश्चित तारीख सामने नहीं आई है. नए मॉडल की डिज़ाइन को अपडेट किया गया है, इसे नए फीचर्स और कुछ बदलावों वाला इंजन दिया गया है जो यूरो 5 इंधन नियमों के अनुकूल है. नई हायाबूसा को पतला और पैना बॉडीकर्व मिला है, लेकिन पिछले मॉडल के मुकाबले इंजन थोड़ा कम दमदार है. बाइक को नया इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज दिया गया है, इसके अलावा ब्रेम्बो स्टाइलमा कैलिपर्स जैसे शानदार पुर्ज़े भी दिए गए हैं. नई हायाबूसा के साथ 1,340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वाल्व, इन-लाइन फोर इंजन दिया गया है जो 187 बीएचपी ताकत और 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसकी टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा है और इसकी कीमत करीब रु 20 लाख होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : अप्रैल 2021 में बाज़ार में आएंगी यह 4 नई कारें

SXR 125

ogu8adp8नई ऐप्रिलिया SXR 125 के साथ BS6 नियमों के अनुकूल 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है

पिआजिओ इंडिया जल्द भारतीय बाज़ार में ऐप्रिलिया SXR 125 लॉन्च करने वाली है जो हालिया लॉन्च हुई SXR 160 पर आधारित है और संभवतः मैक्सी-स्टाइल स्कूटर से प्रेरित है. कंपनी ने इस नई स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 5,000 टोकन राषि देकर बाइक ऑनलाइन या फिर नज़दीकी ऐप्रिलिया डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं. नई ऐप्रिलिया SXR 125 के साथ बीएस6 नियमों के अनुकूल 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो मौजूदा एसआर 125 और स्टॉर्म 125 में उपलब्ध कराया जा रहा है. तीन-वाल्व वाला यह इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड तकनीक के साथ आता है और फिलहाल इसे 7250 आरपीएम पर 9.4 बीएचपी और 6250 आरपीएम पर 9.9 एनएम पीक टॉर्क बनाने के हिसाब से ट्यून किया गया है. कंपनी ने स्कूटर के इंजन को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. फीचर्स की बात करें तो पिआजिओ इंडिया ने नई ऐप्रिलिया 125 के साथ रैपअराउंड एलईडी हैडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, पूरी तरह डिजिटल क्लस्टर, ब्लूटूथ मोबाइल कनेक्टिविटी विकल्प, लंबी और बड़ी आरामदायक सीट, अडजस्टेबल पिछला सस्पेंशन, डिस्क ब्रेक के साथ सीबीएस और सिग्नेचर ऐप्रिलिया ग्राफिक्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : 2021 ट्रायम्फ बोनेविल रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.95 लाख

2021 TVS अपाचे RR310

lclj6kdTVS 2021 RR310 इसी महीने लॉन्च करने वाली है

TVS अपाचे RR310 कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल है और 2017 में लॉन्च के बाद से ही बाइक को समय-समय पर अपडेट किया गया है. अब TVS 2021 RR310 इसी महीने लॉन्च करने वाली है और हमार अनुमान है कि बाइक की डिज़ाइन में कुछ बदलावों के साथ इसके सस्पेंशन और इलेक्ट्रॉनिक्स में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे. हमें लगता है कि 7 अप्रैल 2021 को TVS नई मोटरसाइकिल की कीमतों का ऐलान करेगी. 2021 मॉडल के लिए बाइक को पिछले मॉडल से लिए गए कई सारे फीचर्स दिए जाने वाले हैं जिनमें राइड-बाय-वायर तकनीक शामिल है जिससे बाइक को चार-राडिंग मोड्स - अर्बन, ट्रैक, स्पोर्ट और रेन मिलते हैं. बाइक को बड़ा नया टीएफटी स्क्रीन मिला है जो नई जनरेशन स्मार्टकनेक्ट ब्लूटूथ सिस्टम के अलावा राइडिंग टेलिमेट्री के साथ आता है. बाइक में ग्लाइड थ्रू तकनीक भी दी गई है जो तेज़ रफ्तार के लिए पहले और दूसरी गियर पर काम करती है.

2021 KTM RC 390

vqnp5k92021 KTM RC 390 को संभवतः पूरी तरह बदला हुआ अगला और पिछला हिस्सा मिलेगा
0 Comments

KTM बहुत जल्द भारत में नई जनरेशन KTM RC 390 लॉन्च करने वाली है और इस बाइक को टैस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखा जा चुका है. मोटरसाइकिल उत्पादन के लिए तैयार दिख है और भारतीय बाज़ार में इसी महीने लॉन्च कर सकती है.  2021 KTM RC 390 को संभवतः पूरी तरह बदला हुआ अगला और पिछला हिस्सा मिलेगा, इसके अलावा बाइक को उन्नत इंस्ट्रुमेंट कंसोल बेहतर इलेक्ट्रॉनिक पैकेज जैसे नए फीचर्स भी दिए जाएंगे. बाइक की राइडिंग जॉमेट्री में भी बदलाव होना संभावित है जिससे लंबी यात्रा के लिए यह पहले से ज़्यादा दमदार होगी. नए मॉडल के साथ संभवतः पहले जैसा 373.2 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन मिलेगा जो 44 बीएचपी ताकत और 36 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के इंजन में पहले जैसा 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने का भी अनुमान है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.