लॉगिन

किसी भी दुर्गम रास्ते पर बच्चों को स्कूल पहुंचाएगी यह दमदार ऑफ-रोडिंग बस

बस की सीटों को पॉलिमर प्रोटेक्टिव कोटिंग वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है जो लंबे समय तक सेवा देती है, सीट कवर्स पर गणित, विज्ञान के चिन्ह भी दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चेक गणराज्य की बस निर्माता टॉर्सस ने अपने विख्यात ऑफ-रोड वाहन प्राएटोरियन को नई स्कूल बस के रूप में पेश किया है. टॉर्सस प्राएटोरियन को उद्योग में इस्तेमाल के लिए जाना जाता है, जिसमें ऑयल और गैस, फॉरेस्ट्री, माइनिंग, डिज़ास्टर और इमरजेंसी रिस्पॉन्स, एक्सपेडिशंस, सफारी और स्की रिसॉर्ट शामिल हैं. अब कंपनी ने टॉर्सस प्राएटोरियन ऑफ-रोड स्कूल बस पेश की है और कंपनी ने इसे दुनिया की सबसे दुर्गम जगहों पर स्थित स्कूलों के लिए बनाया है. इसका मतलब यह स्कूल बस ऐसी है जिसका ग्राउंड क्लियरेंस 16 इंच है और इसे 2 फीट तक गहरे पानी में चलाया जा सकता है.

    ijbk1nnग्राउंड क्लियरेंस 16 इंच है और इसे 2 फीट तक गहरे पानी में चलाया जा सकता है

    पीले रंग में सग्निचर एक्सटीरियर के अलावा टॉर्सस प्राएटोरियन को स्कूल बस में बदलने के लिए कई बदलाव किए गए हैं. बस की सीटों को पॉलिमर प्रोटेक्टिव कोटिंग वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है जो लंबे समय तक सेवा देती है, इसके अलावा इन सीट कवर्स पर गणित और विज्ञान के बेहतर दिखने वाले कुछ चिन्ह भी दिए गए हैं. सामान्य टॉर्सस प्राएटोरियन में 35 लोगों की बैठने की क्षमता है और स्कूल बस के साथ भी सीटिंग की यही व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है. स्कूल बस वर्जन को नए मिशेलिन ऑफ-रोड टायर्स दिए गए हैं जिससे कच्चे रास्तों पर भी दमदार पकड़ मिलती है.

    ये भी पढ़ें : 2022 GMC हमर EV से हटाया गया पर्दा, एक चार्ज में चलेगी 560 किमी से ज़्यादा

    jaj9c8jgबस की सीटों को पॉलिमर प्रोटेक्टिव कोटिंग वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है

    टॉर्सस प्राएटोरियन को मैन ट्रक एंड बस तकनीक वाले चेसिस पर बनाया गया है और इंजन के मामले में यह वाहन बहुत दमदार है. टॉर्सस प्राएटोरियन के साथ 6.9-लीटर का 6-सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो 240 बीएचपी पावर और 925 एनएम पीक टॉर्क क्षमता रखता है. फिलहाल कंपनी ने अपनी हेवी-ड्यूटी ऑफ-रोड स्कूल बस की कीमतों और इसकी उपलब्धता पर कोई जानकारी साझा नहीं की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स