carandbike logo

टोयोटा बेल्टा नाम भारत में ट्रेडमार्क, हो सकता है मारुति सियाज़ पर आधारित कार का नाम

language dropdown

टोयोटा ने हाल ही में बेल्टा नाम भारत में ट्रेडमार्क किया है. हालांकि उस मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं है जिसे या नाम मिल सकता है, लेकिन हमारा मानना ​​है यह मारूति सियाज़ पर आधारित कंपनी का मॉडल हो सकता है.

यह हो सकता है कि कंपनी बेल्टा के लॉन्च के बाद यारिस की बिक्री बंद कर दे. expand फोटो देखें
यह हो सकता है कि कंपनी बेल्टा के लॉन्च के बाद यारिस की बिक्री बंद कर दे.

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क पृष्ठ पर आई एक सूची के अनुसार, टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने हाल ही में भारत में टोयोटा बेल्टा नाम ट्रेडमार्क किया है. मंत्रालय की वेबसाइट पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि टोयोटा ने ट्रेडमार्क के लिए 2 फरवरी, 2021 को आवेदन किया था और नाम को उसी महीने 22 फरवरी को रजिस्टर किया गया था. हालांकि उस मॉडल के संबंध में कोई जानकारी नहीं है, जिसे यह नाम मिल सकता है, लेकिन सुज़ुकी और टोयोटा के बीच साझेदारी को देखते हुए, नए नाम का इस्तेमाल सियाज़ पर आधारित कार के लिए हो सकता है.

k4hhq5dk

हाल ही में टोयोटा के लोगो के साथ सियाज़ की ग्रिल की तस्वीरें भी  ऑनलाइन सामने आईं हैं. (सूत्र: TeamBHP)

टोयोटा भारत में पहले से ही मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेज़्ज़ा को ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूज़र नाम से बेचती है, और हम जानते हैं कि सियाज़ और एर्टिगा की भी इस लाइन में शामिल होने की संभावना है. हाल ही में टोयोटा के लोगो के साथ सियाज़ की ग्रिल की तस्वीरें भी ऑनलाइन सामने आईं हैं. अफवाह यह है कि टोयोटा इस नई कार के लॉन्च के बाद यारिस सेडान की बिक्री बंद कर सकती है.

यह भी पढ़ें: टोयोटा ने ग्राहकों के लिए प्री-पेड सर्विस पैकेज शुरु किए

opgll0ic

मारुति सुजुकी ने पिछले छह महीनों में सियाज सेडान की 1500 से अधिक इकाइयां प्रति माह बेचीं हैं.  

0 Comments

पिछले छह महीनों में, टोयोटा यारिस की औसत मासिक बिक्री 400 इकाइयों के आसपास ही रही है. वहीं, मारुति सुजुकी इंडिया ने पिछले छह महीनों में सियाज सेडान की 1500 से अधिक इकाइयां प्रति माह बेचीं हैं. मारुति सुज़ुकी सियाज़ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर चलती है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से जोड़ा गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.