भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा कैमरी हाइब्रिड दिल्ली में 2.30 लाख रुपये सस्ती हुई

फोटो देखें
टोयोटा कैमरी हाइब्रिड

टोयोटा मोटर इंडिया ने अपनी मशहूर हाइब्रिड सेडान कैमरी की कीमत दिल्ली में 2.30 लाख रुपये कम कर दी है। इस भारी कटौती का कारण वैट (VAT) का कम होना बताया जा रहा है। टोयोटा कैमरी नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान (NEMMP) के दायरे में आती है। गौरतलब है कि इन कारों पर लगने वाले वैट को 12.5 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया गया है। अब टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 30.90 लाख रुपये है, पहले ये कीमत 33.20 लाख रुपये थी।

एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद अपनी हाइब्रिड कार की कीमत कम करने वाली टोयोटा पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले मारुति सुजुकी ने सियाज एसएचवीएस और अर्टिगा एसएचवीएस की कीमतों में भारी कमी की थी। मारुति सुजुकी सियाज एसएचवीएस की कीमत में 69,000 रुपये की कमी की गई है वहीं, मारुति सुजुकी अर्टिगा एसएचवीएस की कीमत में 62,000 रुपये की कमी की गई है। टोयोटा और मारुति सुजुकी के बाद ये माना जा रहा है कि महिंद्रा रेवा भी ई2ओ (e2o) की कीमतों में कटौती कर सकती है।

टोयोटा कैमरी

37.88 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टोयोटा कैमरी

टोयोटा कैमरी हाइब्रिड

0 Comments

आपको एक बार फिर याद दिला दें कि ये कटौती सिर्फ दिल्ली में लागू है। इसका मतलब ये है कि देश के बाकी शहरों में टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टोयोटा कैमरी हाइब्रिड में 2.5-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जिसे इलेक्ट्रिक मोटर से लैस किया गया है। कार का इंजन और मोटर मिलकर 202 बीएचपी की ताकत देते हैं जिसमें कार का पेट्रोल इंजन 158 बीएचपी और इलेक्ट्रिक मोटर 44 बीएचपी का पावर देता है। कार में इलेक्टॉनिकली कंट्रोल्ड सीवीटी यूनिट लगाया गया है।

कम्पेयर टोयोटा कैमरी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.