लॉगिन

टोयोटा भारत में बंद करेगी यारिस कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री

टोयोटा यारिस कॉम्पैक्ट सेडान के उत्पादन को भारत में 27 सितंबर, 2021 से बंद कर दिया गया है. यह कंपनी की नई रणनीति का हिस्सा है, जिसके तहत 2022 में कुछ नए मॉडल लॉन्च किए जाएगें.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने भारत में टोयोटा सेडान की बिक्री बंद करने के अपने फैसले की घोषणा की है. जापानी कार निर्माता ने आज यानि 27 सितंबर, 2021 से कॉम्पैक्ट सेडान का उत्पादन बंद कर दिया है. टोयोटा का कहना है कि यह कदम कंपनी की नई उत्पाद रणनीति का हिस्सा है, जिसके तहत वह 2022 में भारत में कुछ नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है. कार निर्माता ने कहा है की कि वह देश भर में अपने डीलरों और सर्विस सेंटर के माध्यम से मौजूदा यारिस ग्राहकों को बिक्री के बाद समर्थन की पेशकश करना जारी रखेगा. इसके अलावा, कंपनी यारिस के लिए कम से कम अगले 10 वर्षों के लिए टोयोटा के असली स्पेयर पार्ट्स की पेशकश जारी रखेगी.

    toyota yaris

    कंनपी भारत में 2022 में नई सेडान को लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    अपने आधिकारिक बयान में, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने कहा, "यह कदम टोयोटा की उत्पाद रणनीति का एक हिस्सा है जो ग्राहकों की निरंतर बदलने वाली जरूरतों को नई तकनीकों और कारों के माध्यम से पूरा करेगी. हम अपने सभी ग्राहकों को उनके समर्थन और ब्रांड पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देते हैं. हम ऐसे ग्राहकों को अन्य मौजूदा कारों के साथ सेवा देना जारी रखना चाहते हैं और आने वाले नए साल 2022 में टोयोटा के नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी चल रही है."

     यह भी पढ़ें: टोयोटा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की जागरूकता बढ़ाने के लिए नया प्लेटफॉर्म शुरु किया

    हालांकि यह एक बड़ी घोषणा है, लेकिन यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि पहले से ही यारिस को मारुति सुजुकी सियाज के रीबैज मॉडल के साथ बदलने की बात चल रही थी. इस साल की शुरुआत में कंपनी ने भारत में टोयोटा बेल्टा नाम का ट्रेडमार्क किया था, और यह टोयोटा-बैज सियाज़ का नाम होने का अनुमान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें