लॉगिन

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को थाईलैंड में देखा गया

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में नए अलॉय व्हील्स के साथ आगे और पीछे कॉस्मेटिक बदलाव हैं, जबकि इंटीरियर को नए फीचर्स से अपडेट किए जाने की उम्मीद है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इस साल टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के आने की उम्मीद है और अब इस एसयूवी को थाईलैंड में दौड़ते हुए देखा गया है. टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की फोटो को इंटरनेट पर डाला गया है और अभी बिकने वाली गाड़ी के मुकाबले नई एसयूवी पर स्टाइल का एक स्मार्ट अपग्रेड दिखता है. अगले महीने की शुरुआत में थाईलैंड में इस फेसलिफ्टेड मॉडल को दिखाए जाने की उम्मीद है, जबकि भारत में इसका लॉन्च साल के अंत में या 2021 की शुरुआत में हो सकता है. कुछ समय पहले ही टोयोटा नें इनोवा क्रिस्टा के साथ-साथ फॉर्च्यूनर को बीएस 6 मानकों के अनुसार अपग्रेड कर दिया गया था.

    परिवर्तनों की बात करे तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में एक नया शार्प फ्रंट हेडलैंप डिज़ाइन शामिल है और नए बम्पर के साथ ग्रिल को भी बदल दिया गया है. अभी बिकने वाली एसयूवी की तुलना में मॉडल ज़्यादा स्पोर्टी दिखता है और फॉग लैंप के लिए अलग जगह बहतर तरीके से दी गई है. पीछे की तरफ गाड़ी के बम्पर पर नए एल- आकार के रिफ्लेक्टर लैम्प्स हैं, जबकि लाइट्स भी पहले से अलग दिखती हैं. हमें मॉडल पर नए अलॉए व्हील भी दिखे.

    टोयोटा फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट पर इंटीरियर का खुलासा होना बाकी है और आप नई अपहोल्स्ट्री से साथ एक अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद कर सकते हैं. वैसे तो एसयूवी को पहले से ही फीचर्स से पैक किया गया है लेकिन अगर कंपनी इसमें हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और वायरलेस चार्जिंग जैसी सुविधाओं दे दे तो यह गाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा. एसे कई फीचर्स अब एक निचले सेगमेंट की कारों में देखे जाते हैं.

    k322gvk

    टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट में इंजन पहले जैसे ही रहने की उम्मीद है 

    इंजन पहले जैसे ही रहने की उम्मीद है. इसका 2.8 लीटर 1GD डीज़ल इंजन 174 बीएचपी ताकत और 420 एनएम टॉर्क देता है जो ऑटोमेटिक पर 450 एनएम तक पहुंच जाता है. साथ ही एक 164 बीएचपी और 245 एनएम देने वाला 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन भी है. दोनों इंजनों को साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स शामिल हैं, जबकि पेट्रोल को 5-स्पीड मैनुअल भी मिलता है. हालांकि ये ज़रूर हो सकता है कि फेसलिफ्टेड मॉडल के इंजन में पावर पहले से बढ़ जाए.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें