लॉगिन

टोयोटा ने लॉन्च की बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक ग्लान्ज़ा, शुरुआती कीमत Rs. 7.22 लाख

प्रिमियम हैचबैक की स्टाइल में हल्के बदलाव किए हैं और कार में बदली हुई टोयोटा फैमिली वाली ग्रिल लगाई गई है. जानें और कितने बदलावों के साथ हुई लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 6, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने भारत में बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक ग्लान्ज़ा लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.22 लाख रुपए रखी गई है. यह टोयोटा-सुज़ुकी पार्टनरशिप के बाद भारत में इस कार को लॉन्च किया गया है और असल में यह कार मारुति सुज़ुकी बलेनो का हल्के बदलावों वाला मॉडल है. हालांकि टोयोटा ने इस प्रिमियम हैचबैक की स्टाइल में हल्के बदलाव किए हैं और कार में बदली हुई टोयोटा फैमिली वाली ग्रिल लगाई गई है. टोयोटा ग्लान्ज़ा को दो वेरिएंट्स - G और V में लॉन्च किया जाएगा और यह कार कई सारे फीचर्स से लोडेड होगी. इस नई कार के साथ टोयोटा ने प्रिमियम हैचबैक सैगमेंट में एंट्री कर ली है जहां इसका मुकाबला करने के लिए होंडा जैज़, ह्यूंदैई i20 और मारुति सुज़ुकी बलेनो शामिल है.

    laqdjplटोयोटा-सुज़ुकी पार्टनरशिप के बाद भारत में इस कार को लॉन्च किया गया है

    टोयोटा कार इंडिया ने नई ग्लान्ज़ा की बुकिंग शुरू कर दी है और कंपनी की 359 ऑड डीलरशिप से इस कार को बेचा जाएगा. टोयोटा इस कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराएगी और ग्लान्ज़ा की G ट्रिम में 1.2-लीटर का K12N इंजन लगाया है जो माइल्ड हाईब्रिड मोटर के साथ आता है. यह इंजन कुल 89 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. टोयोटा ग्लान्ज़ा की V ट्रिम में 1.2-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन लगाया गया है और ये भी माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस है. यह इंजन 82 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड CVT गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने 44 महीने में बेची बलेनो की 6 लाख यूनिट, 2015 में लॉन्च हुई थी कार

    2019 टोयोटा ग्लान्ज़ा के वी मॉडल की एमटी ट्रिम 21.01 किमी/लीटर का मइलेज देती है, वहीं कार के ऑटोमैटिक मॉडल का माइलेज 23.87 किमी/लीटर है. कार की जी एमटी ट्रिम के CVT गियरबॉक्स का माइलेज 19.56 किमी/लीटर है. फीचर्स की बात करें तो टोयोटा ग्लान्ज़ा में स्मार्ट प्लेकास्ट 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है. कार के साथ मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और कीलेस एंटी दी गई है. सेफ्टी की बात करें तो कार डुअल-एयरबैग्स के साथ सामान्य तौर पर ABS, EBD, सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट दिया है. ग्लान्ज़ा के टॉप मॉडल में रिवर्स पार्किंग कैमरा और फॉलो मी होम हैडलैंप्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा गलांज़ा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें