लॉगिन

मारुति सुज़ुकी बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लान्ज़ा की फोटो टीज़, जल्द होगी लॉन्च

यह मारुति सुज़ुकी बलेनो है और पहली कार है जिसे मारुति सुज़ुकी ने टोयोटा के साथ साझा किया है. जानें कितनी दमदार होगी टोयोटा बैज वाली प्रिमियम हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 26, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा - सुज़ुकी अलायंस की घोषणा 2017 में की गई थी और अब कंपनी ने इन दोनों कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई पहली कार ग्लान्ज़ा होगी. यह मारुति सुज़ुकी बलेनो है और पहली कार है जिसे मारुति सुज़ुकी ने टोयोटा के साथ साझा किया है. बहुत सारे कयासों के बाद टोयोटा ने आखिरकार अपनी पहली प्रिमियम हैचबैक की फोटो टीज़ की है जिसका आधिकारिक नाम ग्लान्ज़ा होगा. मारुति सुज़ुकी ने भी कहा है कि हमें इस साल जून से पहले टोयोटा बैजिंग वाली बलेनो देखने को मिलेगी. कार के टीज़र में इसका बहुत सीमित लुक देखने को मिला है और टीज़र में कार के पिछले हिस्से का लुक देखने को मिला है. दिखने में टोयोटा ग्लान्ज़ा का पिछला हिस्सा लगभग बलेनो जैसा ही है.

    maruti suzuki vitara brezza amt

    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा दूसरा मॉडल होगा जिसे टोयोटा की क्रॉस बैजिंग के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा

    टोयोटा कार इंडिया नई प्रिमियम हैचबैक ग्लान्ज़ा में नई ग्रिल, हल्के बदलावों वाला चेहरा दे सकती है. प्रारंभिक तौर पर बलेनो को सिर्फ भारतीय बाज़ार में बेचा जाएगा और कंपनी के एग्रिमेंट के हिसाब से नई प्रिमियम हैचबैक को बाहर के बाज़ार में भी बेचा जाएगा. टोयोटा ग्लान्ज़ा को संभवतः दो पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा और दोनों में 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा. कंपनी कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ सीवीटी गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराया जाएगा. टोयोटा संभवतः नई ग्लान्ज़ा को डीजल वेरिएंट में पेश नहीं करेगी, क्योंकि मारुति सुज़ुकी ने हाल में घोषणा की है कि कंपनी अपनी सभी 1.3-लीटर डीजल इंजन वाली कारों को बंद करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी अप्रैल 2020 से बंद करेगी फिलहाल बेची जा रही डीजल कारें

    मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा दूसरा मॉडल होगा जिसे टोयोटा की क्रॉस बैजिंग के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा. हमने आपको पहले इस बात की जानकारी दी थी कि मारुति सुज़ुकी अपने बेंगलुरु प्लांट के काम ना आने वाली जगह को विटारा ब्रेज़ा के की असेंबली के लिए तैयार किया जा गया है. यह जानकारी भी मारुति सुज़ुकी ने उपलब्ध कराई है कि ब्रेज़ा को जल्द ही पेट्रोल मॉडल के लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें