लॉगिन

कर्मचारियों की हड़ताल के बाद टोयोटा के बिदादी प्लांट में दोबारा बंद हुआ कामकाज

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक स्थित बिदाड़ी संयंत्र में कामकाज फिर से ठप हो गया, पिछले हफ्ते ही इस फैक्ट्री में कामकाज आंशिक तौर पर शुरू हो पाया था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोसकर मोटर के बिदादी प्लांट में पिछले कुछ महीनों से कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसके चलते वहां के ज़्यादातर कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं और कंपनी का कामकाज बंद हो गया है. कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्र के दोनों टोयोटा किर्लोस्कर मोटर फैक्ट्री में संघ के हड़ताल पर चले जाने के बाद 10 नवंबर को "लॉक आउट" घोषित किया था, जिसमें कहा गया था कि एक मजदूर के निलंबन को वापस लेने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई थी.

    jmalb0e
    विरोध प्रदर्शन के बाद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की बिदाडी फैक्ट्री में हुई तालाबंदी 

    17 नवंबर को कर्नाटक सरकार ने बिदाड़ी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल पर ‘पाबंदी' लगाने का फैसला किया था. इसके साथ ही कंपनी प्रबंधन को संयंत्र में बंदी (लॉक-आउट) को हटाने का भी निर्देश दिया था. वहीं कंपनी ने कहा कि कर्नाटक सरकार के आदेश के बाद कुछ कर्मचारियों ने फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया है.

    "प्लांट संचालन सुचारू रूप से चलाने के लिए, प्रत्येक शिफ्ट में न्यूनतम 90% लोगों की आवश्यकता होती है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह विनिर्माण गतिविधि को चलने के लिए कम है.

    l1bdhhmo
     टोयोटा की जो दो यूनिट बंद की गई है उनमें से प्रति वर्ष 3.10 लाख कार का निर्माण किया जाता है.

    कई महीनों की बिक्री में मंदी के बाद और फिर यह परेशानी ऐसे समय में आई है जब भारत में नवरात्री से लेकर दिवाली के दौरान डीलरों को गांड़ियों की डिलीवरी तेज करनी पड़ती है.

    ये भी पढे़ : टोयोटा कारों की बिक्री में आया ज़ोरदार उछाल, कंपनी ने दर्ज किया 52% इज़ाफा

    देश की टॉप कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने पिछले महीने कहा था कि त्योहारों के सीजन के दौरान व्यक्तिगत गांड़ियों और बड़ी टिकट खरीद की मांग के कारण अक्टूबर और दिसंबर के बीच बिक्री अच्छी होने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें