भारत में नई बाइक और कारें

कर्मचारियों की हड़ताल के बाद टोयोटा के बिदादी प्लांट में दोबारा बंद हुआ कामकाज

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की बिदाड़ी फैक्ट्री में अभी भी हड़ताल जारी है. रिपोर्ट के अनुसार अभी तक मैनेजमेंट और कर्मचारियों के बीच सुलह नहीं हुई है.

कर्नाटक सरकार के आदेश के बाद कुछ कर्मचारियों ने फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया है. expand फोटो देखें
कर्नाटक सरकार के आदेश के बाद कुछ कर्मचारियों ने फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया है.

टोयोटा किर्लोसकर मोटर के बिदादी प्लांट में पिछले कुछ महीनों से कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसके चलते वहां के ज़्यादातर कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं और कंपनी का कामकाज बंद हो गया है. कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्र के दोनों टोयोटा किर्लोस्कर मोटर फैक्ट्री में संघ के हड़ताल पर चले जाने के बाद 10 नवंबर को "लॉक आउट" घोषित किया था, जिसमें कहा गया था कि एक मजदूर के निलंबन को वापस लेने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई थी.

jmalb0e
विरोध प्रदर्शन के बाद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की बिदाडी फैक्ट्री में हुई तालाबंदी 

17 नवंबर को कर्नाटक सरकार ने बिदाड़ी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्लांट में कर्मचारियों की हड़ताल पर ‘पाबंदी' लगाने का फैसला किया था. इसके साथ ही कंपनी प्रबंधन को संयंत्र में बंदी (लॉक-आउट) को हटाने का भी निर्देश दिया था. वहीं कंपनी ने कहा कि कर्नाटक सरकार के आदेश के बाद कुछ कर्मचारियों ने फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया है.

"प्लांट संचालन सुचारू रूप से चलाने के लिए, प्रत्येक शिफ्ट में न्यूनतम 90% लोगों की आवश्यकता होती है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह विनिर्माण गतिविधि को चलने के लिए कम है.

l1bdhhmo
 टोयोटा की जो दो यूनिट बंद की गई है उनमें से प्रति वर्ष 3.10 लाख कार का निर्माण किया जाता है.

कई महीनों की बिक्री में मंदी के बाद और फिर यह परेशानी ऐसे समय में आई है जब भारत में नवरात्री से लेकर दिवाली के दौरान डीलरों को गांड़ियों की डिलीवरी तेज करनी पड़ती है.

ये भी पढे़ : टोयोटा कारों की बिक्री में आया ज़ोरदार उछाल, कंपनी ने दर्ज किया 52% इज़ाफा

Newsbeep
0 Comments

देश की टॉप कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने पिछले महीने कहा था कि त्योहारों के सीजन के दौरान व्यक्तिगत गांड़ियों और बड़ी टिकट खरीद की मांग के कारण अक्टूबर और दिसंबर के बीच बिक्री अच्छी होने की उम्मीद है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.