लॉगिन

जनवरी 2018 से 3% तक बढ़ जाएंगे टोयोटा की सभी कारों के दाम, अभी खरीदने पर मिलेंगे ये ऑफर्स

टोयोटा किरलोसकर मोटर्स ने जनवरी 2018 की शुरुआत में अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने की घोषणा की है. बदलती वेश्विक दरों और ढुलाई दरों में बढ़ोतरी के बाद कंपनी ने कारों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. 31 दिसंबर तक कंपनी ग्राहकों को कई तरह के बैनिफिट दे रही है. टैप कर जानें क्या हैं बैनिफिट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • लागत दर और ढुलाई भाड़ा बढ़ने के बाद टोयोटा ने लिया ये फैसला
  • कीमतें बढ़ने पर टोयोटा की इटिऑस लिवा 16,000 रुपए तक महंगी होगी
  • दिसंबर 2017 के अंत तक टोयोटा अपनी कारों पर अच्छे ऑफर्स दे रही है
टोयोटा किरलोसकर मोटर्स ने अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने का फैसला लिया है. कंपनी कारों के दाम जनवरी 2018 की शुरुआत से बढ़ाने वाली है. अगर आप जनवरी 2018 के बाद या इसी महीने कीमत बढ़ने के बाद टोयोटा कार खरीदते हैं तो आपको इन कारों पर 3 प्रतिशत तक ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. वाहनों के उत्पादन की माल ढुलाई की लागत में इज़ाफ के बाद कंपनी ने कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. जापान की कारमेकर कंपनी का भारत में लंबा-चौड़ा कार लाइन-अप है और इसमें टोयोटा इटिऑय लिवा और इटिऑस सिडान से लेकर कोरोला अल्टिस, कैमरी हाईब्रिड, फॉर्च्यूनर, इनोवा क्रिस्टा, लैंड क्रूज़र की पूरी रेन्ज और प्रियस हाईब्रिड शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : टोयोटा जल्द हटाएगी अपनी नई शानदार स्पोर्ट्स कार से पर्दा, जानें कैसी है कॉन्सेप्ट 4-व्हीलर
 
कीमतें बढ़ने के इस पूरे मामले में कंपनी की सबसे सस्ती कार इटिऑस लिवा के दाम लगभग 16,000 रुपए तक बढ़ सकते हैं, वहीं फॉर्च्यूनर एसयूवी के लिए आपको 81,000 रुपए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है. एक बयान में टोयोटा किरलोसकर मोटर ने घोषणा की है कि, "वाहनों के उत्पादन की लागत बढ़ गई है. लगातार बदलती वेश्विक कमोडिटी दर और फॉरेन एक्सचेंज सीधा कारों की लागत पर असर डाल रहे हैं. निर्यात और देशी दोनो पहलुओं से कार की कीमतों में बदलाव आया है. अबतक टोयोटा इस बढ़ी हुई कीमत को वहन कर रही थी ताकि ग्राहकों को असुविधा ना हो, लेकिन अब लागत मूल्य के बढ़ जाने से कारों की कीमतों में इज़ाफा करना कंपनी के लिए आवश्यक हो गया है और हम अपनी सभी कारों की कीमतों में 3 प्रतिशत तक का इज़ाफा जनवरी 2018 से शुरू करेंगे."

ये भी पढ़ें : फरवरी 2018 में शुरू होने वाला है वाहनों का महाकुंभ, दो साल में एक बार लगता है ये मेला
 
अगर आप इस बढ़ी हुई कीमत से निजात पाना चाहते हैं और जनवरी से पहले दिसंबर 2017 अंत तक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छी खबर है. टोयोटा ग्राहकों को साल का अंत होने पर डील दे रही है. कंपनी ने अपनी स्टॉक में रखी कारें बेचने के लिए रिमेंबर दिसंबर कैंपेन चलाया है जिसमें ग्राहकों को 100 प्रतिशत ऑन-रोड फायनेंस, 4.99 प्रतिशत ब्याज दर और स्पेशल ईएमआई पैकेज मुहैया करा रही है. इस कैंपेन के तहत कंपनी ग्राहकों को 40,000 से लेकर 90,000 रुपए तक का बैनिफिट भी दे रही है जो खरीदे गए कार मॉडल के हिसाब से सरकारी और कॉर्पोरेट कर्मचारियों को दिया जाएगा. बता दें कि टोयोटा का यह ऑफर सिर्फ 31 दिसंबर 2017 तक ही मान्य है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें