लॉगिन

टोयोटा इंडिया के कर्मचारी संगठन ने चार महीने बाद फिर की मजदूरों की हड़ताल

कुल 3,350 कर्मचारियों में से अधिकांश ने खुद अनुशासन और अच्छे व्यवहार के साथ काम करने की इच्छा जताने के बाद दोबारा प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया था.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया के कर्मचारी संगठन ने मंगलवार 2 मार्च 2021 को कर्नाटक के बिदादी प्लांट में मजदूरों की हड़ताल कर दी है. जापान की निर्माता कंपनी ने नवंबर 2020 में लॉकआउट जैसी स्थिति का ऐलान किया था जब कर्मचारी यूनियन ने बर्खास्त किए गए एक कर्मचारी के लिए हड़ताल शुरू कर दी थी. हालांकि कंपनी ने कुल 3,350 कर्मचारियों में से अधिकांश ने खुद आगे आकर अनुशासन और अच्छे व्यवहार के साथ काम करने की इच्छा जताने के बाद दोबारा प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया था.

    k3tuej3kदोनों उत्पादन प्लांट की कुल उत्पादन क्षमता 3 लाख यूनिट से ज़्यादा है

    टोयोटा इंडिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि, “टोयोटा किर्लोसकर मोटर कर्नाटक सरकार और मजदूरों के विभाग की आभारी है जिन्होंने हमारे लिए हर संभव कार्य किया है. 1 मार्च को टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने यूनियन के मेंबर्स की मांग मंज़ूर कर ली है और इसकी जानकारी सरकार को दे दी है. इसके अलावा कंपनी बाकी सभी मेंबर्स से भी अंतिम अनुरोध करती है कि 5 मार्च 2021 तक वो वापस आ जाएं और आपसी विश्वास बनाकर बाकी कर्मचारियों के भविश्य और सम्मान का ध्यान रखें.”

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री फरवरी 2021: टोयोटा ने घरेलू बाज़ार में दर्ज की 36 प्रतिशत दमदार बढ़त

    टोयोटा की दोनों फैक्ट्री कर्नाटक में बिदादी के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित हैं. दोनों उत्पादन प्लांट की कुल उत्पादन क्षमता 3 लाख यूनिट से ज़्यादा है. इन दोनों प्लांट में पहले में जापान की कार निर्माता टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसे यूटिलिटी वाहनों का उत्पादन करती है, वहीं दूसरे में यारिस जैसे वाहनों का उत्पादन किया जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें