भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा इंडिया ने आंशिक रूप से बिक्री और सर्विस सेवाएं शुरू कीं

टोयोटा के मुताबिक सभी डीलरशिप सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार काम करेंगे, और सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कठोर सामाजिक दूरी बरती जाएगी.

फोटो देखें
पूरे भारत में कंपनी की 171 डीलरशिप और 146 सर्विस आउटलेट खुले हैं

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर बताया है कि भारत के कई शहरों में कंपनी ने बिक्री और सर्विस सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू कर दिया है. मार्च 2020 के अंत में कंपनी ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के अनुसार, कारों को बनाना और बेचना बंद कर दिया था. अब, केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करते हुए, कंपनी ने पूरे भारत में 171 डीलरशिप आउटलेट और 146 सर्विस आउटलेट खोले हैं. टोयोटा का कहना है कि सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी डीलरशिप कम से कम लोगों के साथ काम करेंगी, और कंपनी अपने सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए, कठोर सामाजिक दूरी का अभ्यास करेगी.

l2602o64

एक गाइड के रूप में कंपनी ने डीलर रिस्टार्ट मैनुअल भी जारी किया है

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एमडी, मसाकाजू योशिमुरा ने कहा, "लॉकडाउन वायरस फैलने और महामारी द्वारा ट्रिगर किए गए परिणामों को रोकने के लिए एक आवश्यक कदम था और अब ग्राहकों के बीच विश्वास को फिर से स्थापित करना ज़रूरी है. इस कठिन समय के दौरान उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए कि हमने धीरे-धीरे संचालन की सिफारिश की है, हम व्यापार की सुरक्षा करते हुए सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को मिले कई नए सेफ्टी फीचर्स, सभी वेरिएंट्स में मिलेंगे

0 Comments

पिछले महीने कंपनी ने लॉकडाउन के बाद उद्योगों की शुरुआत करने के लिए एक गाइड के रूप में डीलर रिस्टार्ट मैनुअल भी जारी किया था, और अब अपने डीलरशिप के लिए भी एक एसा ही उपाय लाया गया है. दिशानिर्देशों के अनुसार, डीलरशिप सभी ग्राहक टचपॉइंट्स पर स्वच्छता बनाए रखेगा, नियमित रूप से सफाई करेगा और एयर कंडीशनर का न्यूनतम उपयोग करेगा. कर्मचारियों को हमेशा फेस मास्क पहनना होगा और सभी आने वालों और कर्मचारियों को प्रवेश करने से पहले थर्मल जाँच से गुजरना होगा. टेस्ट ड्राइव के दौरान मास्क और दस्ताने दिए जाएंगे और कंपनी के प्रतिनिधि को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए, ग्राहक के पीछे की सीट पर बैठने के लिए निर्देशित किया जाएगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.