लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा CNG वेरिएंट टेस्टिंग के वक्त दिखा, साल के अंत तक हेगा लॉन्च

ऑनलाइन सामने आईं नई स्पाय फोटोज़ में टेस्ट मॉडल की झलक दिखी है और टेस्टिंग के दौरान दिखी SUV स्टिकर्स से ढंकी हुई थी. जानें कितनी दमदार होगी MPV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया भारत में अपनी बहुत पसंद की जाने वाली MPV टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के CNG वेरिएंट पर काम कर रही है. ऑनलाइन सामने आईं नई स्पाय फोटोज़ में टेस्ट मॉडल की झलक दिखी है और टेस्टिंग के दौरान दिखी SUV स्टिकर्स से ढंकी हुई थी. संभवतः 2020 के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इनोवा क्रिस्टा MPV के CNG वेरिएंट को टोयोटा इंडिया निचले वेरिएंट्स में पेश करेगी. इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट को फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ पेश किया जाएगा और स्पाय शॉट्स में सामने आया है कि इसके 2.7 बैजिंग दी गई है जो दिमाग में आने वाली हर शंका को दूर कर देते हैं.

    vcqbqm2gइनोवा क्रिस्टा MPV के CNG वेरिएंट को टोयोटा इंडिया निचले वेरिएंट्स में पेश करेगी

    जापान की निर्माता कंपनी आने वाले कुछ महीनों में MPV का बाइ-फ्यूल मॉडल लॉन्च कर सकती है जो टैक्सी सैगमेंट को लक्ष्य बनाकर लॉन्च की जाएगी. फिलहाल इनोवा क्रिस्टा के CNG वेरिएंट की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. दिखने में MPV का CNG वेरिएंट सामान्य इनोवा क्रिस्टा के समान ही रखा गया है. अगर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का CNG वेरिएंट लॉन्च हुआ तो इसकी इंजन क्षमता में गिरावट देखने को मिलेगी और कंपनी इसे सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराएगी.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस महामारी: टोयोटा के बिदादी प्लांट में 4 और कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट में 2.7-लीटर का चार-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन लगाया गया है जो 164 बीएचपी पावर और 245 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. टोयोटा ने MPV को बीएस6 डीजल इंजन में भी पेश किया है जो 2.4-लीटर इंजन के साथ आती है, ये ऑयल बर्नर इंजन 148 बीएचपी पावर और 343 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल और डीजल इंजन के समान वेरिएंट की कीमतों में 2 लाख रुपए का फर्क है और कंपनी CNG वेरिएंट के साथ इसी फासले के बीच एक विकल्प रखना चाहती है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें