लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को मिले कई नए सेफ्टी फीचर्स, सभी वेरिएंट्स में मिलेंगे

इंजन के मामले में टोयोटा इंडिया ने पहले ही अपने पूरी लाइन-अप को BS6 मानकों के हिसाब से अपडेट कर दिया है जिसमें इनोवा क्रिस्टा शामिल है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने खामोशी से 2020 इनोवा क्रिस्टा को अपडेट कर दिया है और अब ये MPV सामान्य तौर पर मिले कई नए सेफ्टी फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारी गई है. कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध लिस्ट की मानें तो 2020 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है. इससे पहले ये सारे फीचर्स सिर्फ टॉप वेरिएंट ज़ैडएक्स के साथ दिए गए थे. इसके अलावा कार में पहले से एबीएस के साथ ईबीडी, हाईट-अडजस्टेबल सीटबेल्स्ट के साथ प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर, आईसोफिक्स सीट माउंट और सीटबेल्ट वार्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    f7ljuntk
    इनोवा क्रिस्टा की बीच वाली पंक्ति में कैप्टन सीट्स लगाई गई हैं

    सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो अब टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के जीएक्स मैन्युअल, जीएक्स ऑटोमैटिक और वीएक्स मैन्युअल वेरिएंट में 3 एयरबैग्स दिए गए हैं, वहीं टॉप मॉडल ज़ैडएक्स 7 एयरबैग्स, सभी सीट्स के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट और इमोबलाइज़, सायरन,अल्ट्रासॉनिक सेंसर और ग्लास ब्रेक सेंसर्स के साथ आता है. कार के बाकी फीचर्स समान ही रखे गए हैं. MPV के मैन्युअल और ऑटोमैटिक जीएक्स वेरिएंट्स को 7 और 8-सीटर लेआउट में पेश किया गया है, इसके अलावा मिड स्पेक वीएक्स और टॉप वेरिएंट ज़ैडएक्स को सामान्य 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध कराया गया है जिसमें बीच वाली पंक्ति में कैप्टन सीट्स लगाई गई हैं.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा ने यारिस क्रॉस कॉम्पैक्ट SUV से हटाया पर्दा, भारत में हो सकती है लॉन्च

    इंजन के मामले में टोयोटा इंडिया ने पहले ही अपने पूरी लाइन-अप को बीएस6 मानकों के हिसाब से अपडेट कर दिया है जिसमें इनोवा क्रिस्टा भी शामिल है. MPV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश किया गया है जिसमें पहला 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 164 bhp पावर और 245 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा दूसरा 2.4-लीटर डीजल इंजन है जो 148 bhp पावर और 343 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इनोवा क्रिस्टा के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें