लॉगिन

टोयोटा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की जागरूकता बढ़ाने के लिए नया प्लेटफॉर्म शुरु किया

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक्सईवी शिक्षा नामक एक नई एप्लिकेशन लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य ग्राहकों में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूकता बढ़ाना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने xEV शिक्षा नामक एक नई वेब एप्लिकेशन लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूकता बढ़ाना और ग्राहकों को शिक्षित करना है. एप्लिकेशन को भारत सरकार की इलेक्ट्रिक वाहनों के चलन को बढ़ावा देने की योजना को देखते हुए लॉन्च किया गया है. टोयोटा का कहना है कि शिक्षा का मतलब स्मार्ट हब ऑफ इंफॉर्मेशन एंड नॉलेज अबाउट सेल्फ-चार्जिंग, हाइब्रिड फॉर ऑल है. इसका मकसद इलेक्ट्रिक वाहन तकनीकों और उनके लाभों के बारे में जानकारी फैलाना है. वेब ऐप को मोबाइल फोन या कंप्यूटर के माध्यम से इस्तेमाल किया जा सकता है.

    7ia4422s

    टोयोटा को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी विकास में अग्रणी माना जाता है.

    तादाओ किडोकोरो, उपाध्यक्ष, ग्राहक सेवा, टीकेएम ने कहा, "यह हमारी जिम्मेदारी है और इसका उद्देश्य समाज की बेहतरी में योगदान देना और हमारे पर्यावरण की रक्षा में मदद करना है. मुझे यकीन है और उम्मीद है कि यह पहल विभिन्न इलेक्ट्रिक वाहन तकनीकों (एक्सईवी) के बारे में टोयोटा के प्रयास फैलाने में मदद करेगी और ग्राहकों, स्पलायर्स और छात्रों को इसका लाभ मिलेगा."

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए वर्चुअल शोरूम लॉन्च किया

    टोयोटा ने कहा कि वह अगले दशक में प्रमुख मोटर वाहन तकनीकों का नेतृत्व करने के लिए बैटरी और बैटरी सप्लाय सिस्टम बनाने के लिए 2030 तक 13.5 बिलियन डॉलर से अधिक खर्च करने की उम्मीद करती है. टोयोटा मात्रा के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी वाहन कंपनी है और हाइब्रिड पेट्रोल-इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में सबसे आगे है. कंपनी अब अगले साल अपनी नई ऑल-इलेक्ट्रिक लाइन-अप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टोयोटा को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी विकास में अग्रणी माना जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 13, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें