लॉगिन

टोयोटा के प्रेसिडेंट आकिओ टोयोडा ने जीता 2021 वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ दी ईयर अवॉर्ड

पिछले कुछ सालों में आकिओ ने कई मुकाम हासिल किए हैं जिनमें दो शानदार मॉडल यारिस और जीआर यारिस शामिल हैं. जानें किन्हें पछाड़कर हासिल किया अवॉर्ड?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    28 देशों के 93 जूरर्स ने सर्वसम्मति से 2021 वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ दी ईयर ख़िताब के लिए टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन के प्रसिडेंट और सीईओ, आकिओ टोयोडा को इस साल विजेता के रूप में चुना है. आकिओ टोयोडा ने मुकाबले में खड़े हयून्दे मोटर ग्रूप के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, लुक डंकरवॉक, ह्यून्दे मोटर ग्रूप के चेयरमैन चांग यू-सन, माज़्दा की पहली महिला चीफ इंजीनियर और एमएक्स-30 की प्रोग्राम मैनेजर ताकेउची तोमिको और इस नामचीन अवॉर्ड के लिए पहली बार चुने गए कोई भारतीय टाटा मोटर्स की ग्लोबल डिज़ाइन के वाइस प्रेसिडेंट, प्रताप बोस को पीछे छोड़ते हुए यह ख़िताब जीता है.

    btusvacgइस नामचीन अवॉर्ड के लिए चुने गए पहले भारतीय प्रताप बोस

    पिछले कुछ सालों में आकिओ ने कई मुकाम हासिल किए हैं जिनमें पिछले दो शानदार मॉडल यारिस और जीआर यारिस शामिल हैं. इसके अलावा कोविड-19 महामारी के बाद सामने आई चुनौतियों के बावजूद भी कंपनी को मुनाफे में बनाए रखा. यही वजह थी कि कंपनी में वैश्विक स्तर पर लोगों का रोज़गार बना रहा, जहां इसी समय बाकी ऑटो जगह मंदी के दौर से गुज़र रहा था. आकिओ ने इस साल कई मोटरस्पोर्ट गतिविधियों में बतौर ड्राइवर हिस्सा लिया है. बता दें कि वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ दी ईयर 2021 का मुकाबला काफी दमदार रहा है और इसके सभी फाइनलिस्ट अपने-अपने स्तर पर शानदार काम करके इस दौड़ में शामिल हुए हैं.

    ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कार अवॉर्ड की 5 श्रेणियों के अंतिम 3 प्रतिभगियों का ऐलान, 20 अप्रैल को नतीजे

    वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ दी ईयर अवॉर्ड 6 अवॉर्ड्स में से एक है जिन्हें हर साल वर्ल्ड कार अवॉर्ड बांटता है. इन अवॉर्ड्स की बाकी श्रेणियों में वर्ल्ड लग्ज़री कार, वर्ल्ड अर्बन कार, वर्ल्ड परफॉर्मेंस कार, वर्ल्ड कार डिज़ाइन और वर्ल्ड कार ऑफ दी ईयर अवॉर्ड शामिल हैं. इससे पहले यह नामचीन अवॉर्ड हासिल करने वाले लोगों में वॉल्वो कार ग्रूप के प्रेसिडेंट और सीईओ हाकन सेम्युएल्सन जिन्हें 2018 में यह अवॉर्ड मिला था, एफसीए के सीईओ और सीएनएच इंडस्ट्रियल, फरारी के चेयरमैन और सीईओ, सर्जिओ मार्कोनी जिन्होंने 2019 में यह अवॉर्ड जीता था. अंत में पीएसए ग्रूप के सीईओ कार्लोस टवारेस का नाम आता है जिन्होंने पिछले साल यह अवॉर्ड जीता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें