लॉगिन

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा को केवल डीजल वैरिएंट के साथ पेश किया, बुकिंग Rs. 50,000 में शुरू

2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा चार वैरिएंट्स - G, GX, VX और ZX में आती है, और यह 2.4-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मानक के रूप में होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 27, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज अपनी नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग ₹50,000 में  शुरू करने की घोषणा की है. इच्छुक ग्राहक टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर या किसी भी डीलरशिप पर कार को बुक कर सकते है. भारतीय बाजार में टोयोना इनोव एक लोकप्रिय नाम है. नई इनोवा क्रिस्टा अब एक बेहतर चेहरे के साथ आती है जिसकी मजबूत उपस्थिति को बनाए रखने के लिए कई चीज़ों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है,  नई इनोवा क्रिस्टा केवल डीजल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगी. एमपीवी को ताकत देने के लिए पहले की तरह ही 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 148 bhp और 343 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. मोटर मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है जो पिछले पहियों को शक्ति भेजता है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने सीट बेल्ट में संभावित खराबी के चलते 4,000 अर्बन क्रूजर हायरइडर को रिकॉल किया

    नई इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग की शुरुआत हाल ही में लॉन्च की गई इनोवा हाइक्रॉस के बाद शुरू हुई है, जिसे अपने शनादार डिजाइन, उन्नत तकनीक और आराम के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इनोवा हाइक्रॉस के लॉन्च के बाद नई इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग की शुरुआत ग्राहकों के लिए टोयोटा के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है जो डीजल इंजन पसंद करते हैं. नई इनोवा क्रिस्टा चार ग्रेड जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स और पांच रंगों- व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपरव्हाइट, सिल्वर, एटिट्यूड ब्लैक और अवंत गार्डे ब्रॉन्ज में उपलब्ध है. 

    Toyota2023 इनोवा क्रिस्टा को केवल डीजल-मैनुअल साथ पेश किया जाएगा

    घोषणा पर टिप्पणी करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के बिक्री और रणनीतिक विपणन के उपाध्यक्ष श्री अतुल सूद ने कहा, “भारत में प्रतिष्ठित इनोवा की यात्रा 2005 में लॉन्च होने के बाद से इसने ग्राहकों का दिल जीत लिया. सेगमेंट लीडर होने के अलावा इसके सभी अवतारों में देश भर में काफी सराहा गया है और इसने भारतीय बाजार में टोयोटा की गुणवत्ता, स्थायित्व और विश्वसनीयता विशेषताओं को मजबूत किया है. आज जब हम नई इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग शुरू कर रहे हैं, हम अपने ग्राहकों को बताना चाहेंगे कि उनकी पसंदीदा एमपीवी अब चार ग्रेड में उपलब्ध है. यह वाहन अपने बेजोड़ आराम और सुरक्षा के लिए प्रसिद्ध मजबूत और व्यावहारिक वाहन पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए एक आदर्श विकल्प है."

    Toyotaहाल ही में पेश की गई इनोवा हाइक्रॉस केवल पेट्रोल और पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड विकल्पों में आती है

    अपनी बाक को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, नई इनोवा क्रिस्टा और इनोवा हाइक्रॉस दोनों अब बुकिंग के लिए उपलब्ध है, हमें यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारे ग्राहक, जो अपनी पसंदीदा इनोवा की आकांक्षा रखते हैं, के पास अपनी ड्राइव का आनंद लेने के लिए कई पावरट्रेन का विकल्प है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें