लॉगिन

1 जनवरी 2019 से बढ़ जाएंगी सभी टोयोटा कारों की कीमतें, जानें कितना होगा इज़ाफा

टोयोटा की मानें तो कारों की कीमतों में होने वाली ये बढ़ोतरी 1 जवरी 2019 से की जाएगी और 4 प्रतिशत तक वाहनों के दाम बढ़ाए जाएंगे. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किरलोसकर मोटर ने घोषणा की है कि कंपनी अपने सभी वाहनों की कीमत में इज़ाफा करने वाली है. टोयोटा की मानें तो सभी कारों की कीमतों में होने वाली ये बढ़ोतरी 1 जवरी 2019 से की जाएगी और 4 प्रतिशत तक वाहनों के दाम बढ़ाए जाएंगे. कंपनी ने कीमतों में इज़ाफे का यह फैसला कई पड़ावों में किए गए रिव्यू के बाद लिया है और इसका कारण उत्पादन में लगातार बढ़ती कीमतां को ठहराया गया है जो सभी कार निर्माताओं की परेशानी का कारण बना हुआ है.
     
    toyota yaris
    टोयोटा यारिस
     
    टोयोटा से मिली जानकारी के अनुसार रुपए के कमज़ोर पड़ने से उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हुई है और इसके साथ ही कारों की कीमतों में इज़ाफा होना तय है. कंपनी ने इस बढ़ी हुई कीमत को खुद वहन किया है ताकि ग्राहकों को बढ़ी हुई कामतों से जूझना ना पड़े. बहरहाल, लगातार पढ़ते उत्पादन लागत के दबाव में कंपनी ने आखिरकार जनवरी से अपने सभी वाहनों की कीमतों को 4 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन टोयोटा कैमरी टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, जानें भारत में कब लॉन्च होगी कार
     
    टोयोटा इंडिया ने इस साल बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की है जिसमें सबसे अहम भूमिका कुछ समय पहले लॉन्च हुई टोयोटा यारिस और इनोवा MPV की सफलता ने निभाई है. पिछले साल की तुलना में कंपनी की बिक्री में काफी बेहतर इज़ाफा हुआ है. टोयोटा इटिऑस भी कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है और जिसमें निर्यात से इसकी बिक्री का प्रतिशत और बढ़ गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें