लॉगिन

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर सीएनजी में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 13.23 लाख से शुरू

टोयोटा ने कंपनी-फिटेड CNG किट को हायराइडर के दो वैरिएंट - S और G के साथ पेश कर रही है, जिनकी कीमत ₹13.23 लाख और ₹15.29 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 30, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सोमवार को अर्बन क्रूजर हायराइडर के सीएनजी वैरिएंट की कीमत की घोषणा कर दी है. एसयूवी को दो अलग-अलग ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें S और G, सीएनजी वैरिएंट शामिल हैं. जिनकी कीमत क्रमश: ₹13.23 और ₹15.29 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इससे पहले टीकेएम ने नवंबर 2022 में टोयोटा ग्लैंज़ा और अर्बन क्रूज़र हायराइडर के लॉन्च के साथ भारत में सीएनजी-सेग्मेंट में अपनी शुरुआत की घोषणा की थी.

    टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइर कीमत (एक्स-शोरूम, भारत)
    S ₹13.23 लाख
    G ₹15.29 लाख

    टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर सीएनजी वैरिएंट के लॉन्च के साथ, वाहन निर्माता का लक्ष्य भारतीय बाजार में हरित पावरट्रेन से लैस वाहन सेग्मेंट में गहराई से प्रवेश करना है. टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर को पहली बार जुलाई 2022 में भारत में लॉन्च किया गया था. वाहन निर्माता का दावा है कि तब से, इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और सीएनजी वैरिएंट कार ब्रांड की हरित पावरट्रेन समाधानों के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में आता है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने अर्बन क्रूज़र हायराइडर के सस्ते वैरिएंट्स की कीमतों का खुलासा किया

    डिजाइन और फीचर्स के मामले में टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर सीएनजी वैरिएंट पेट्रोल से चलने वाले मॉडल जैसा ही है. हालाँकि, एसयूवी के पीछे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिलती है, जो कार की बूट स्टोरेज क्षमता को काफी कम कर देती है. इसके अलावा, एसयूवी के दोनों सीएनजी वैरिएंट मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं, जबकि सेल्फ-चार्जिंग मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मैकेनिज्म भी है.

    Toyota

    टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर के नए सीएनजी वैरिएंट को 1.5-लीटर के-सीरीज़ इंजन के साथ पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से शक्ति मिलती है. सीएनजी वैरिएंट में 26.6 किमी/किग्रा ईंधन दक्षता प्रदान करने का दावा किया गया है.

    एसयूवी के सीएनजी अवतार के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए बिक्री और मार्केटिंग के उपाध्यक्ष अतुल सूद ने कहा कि यह ऑटो कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. उन्होंने यह भी दावा किया कि यह स्थायी गतिशीलता समाधानों को बढ़ावा देने के लिए टोयोटा की खोज के अनुरूप है. "टोयोटा में, हम 'कार्बन न्यूट्रल सोसाइटी' को साकार करने के दृष्टिकोण के साथ कम कार्बन ऊर्जा स्रोतों की ओर बदलाव करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमें विश्वास है कि प्रतिस्पर्धात्मक कीमत वाली अर्बन क्रूजर हायराइडर का सीएनजी वैरिएंट पर्यावरण के अनुकूल तकनीकों को बड़े स्तर पर प्रोत्साहित करेगा और ग्राहकों को उनकी विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें