लॉगिन

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर हाइब्रिड की कीमतों में Rs. 50,000 की बढ़ोतरी हुई

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर हाइब्रिड की कीमत अब ₹15.61 लाख से शुरू होकर ₹19.49 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हायराइडर हाइब्रिड के तीनों वेरिएंट की कीमतों में ₹50,000 की बढ़ोतरी की है. यह सितंबर 2022 के अंत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए पूरी कीमतों की घोषणा के बाद से मॉडल के लिए कीमतों में पहली वृद्धि को चिह्नित करता है.

    Toyota
    हायराइडर तीन इंजन विकल्पों, पेट्रोल, सीएनजी और मजबूत हाइब्रिड के साथ उपलब्ध है

    मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा पर आधारित मॉडल, हायराइडर को पिछले साल नियमित पेट्रोल और हाइब्रिड स्पेक में लॉन्च किया गया था. इस साल की शुरुआत में कार निर्माता ने एसयूवी के सीएनजी वैरिएंट की कीमतों का खुलासा किया था. अर्बन क्रूजर हायराइडर को चार वैरिएंट, ई, एस, जी और वी में पेश किया गया है, बेस वैरिएंट को छोड़कर सभी को एक मजबूत हाइब्रिड के विकल्प के साथ पेश किया गया है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर सीएनजी में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 13.23 लाख से शुरू

    कंपनी ने एसयूवी के लॉन्च के वक्त इसकी कीमत ₹15.11 लाख से शुरू की थी, जो ₹18.99 लाख तक जाती थीं, अब इसकी शुरुआती कीमतों को बदलकर ₹15.61 लाख कर दिया गया है, जो सबसे महंगे वैरिएंट के लिए ₹19.49 लाख तक जाती हैं (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) हैं.

    Toyotaमजबूत हाइब्रिड सिस्टम एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन जोड़ता है जो दावा किया गया 27.97 kmpl दे सकता है

    हायराइडर एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसे मजबूत हाइब्रिड में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. पेट्रोल इंजन 91 बीएचपी और 122 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर 79 बीएचपी और 141 एनएम का टॉर्क देता है. ई-ड्राइव ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के माध्यम से आगे के पहियों को ताकत भेजी जाती है. टोयोटा मजबूत हाइब्रिड एसयूवी के लिए 27.97 किमी/प्रतिलीटर के माइलेज का दावा करती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 3, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें