लॉगिन

टोयोटा अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च की तारीख़ आई सामने

अर्बन क्रूज़र टोयोटा की पहली 4-मीटर से छोटी एसयूवी है जो ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों से मुकाबला करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने भारत में अपनी पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, अर्बन क्रूज़र के लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा कर दिया है. पिछले महीने कंपनी ने आधिकारिक तौर पर रु 11,000 की टोकन राशि के साथ कार के लिए प्री-बुकिंग लेना करना शुरू कर दिया था. इच्छुक ग्राहक मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पर आधारित एसयूवी को पूरे देश में टोयोटा की डीलरशिप के अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-बुक कर सकते हैं. अब टोयोटा ने खुलासा किया है कि भारत में सुज़ुकी-टोयोटा साझेदारी की इस दूसरी कार को 23 सितंबर, 2020 को लॉन्च किया जाएगा.

    fqqq9mko

    टोयोटा 23 सितंबर, 2020 को बाजार में अर्बन क्रूज़र लॉन्च करेगी.

    टोयोटा ने कार को प्री-बुक करने वालों के लिए कुछ विशेष लाभों का एलान किया है. कंपनी के मुताबिक उसको कार के लिए ग्राहकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और अब उसने कहा है कि लॉन्च से पहले अर्बन क्रूज़र प्री-बुक करने वालों को टोयोटा 'रिस्पेक्ट पैकेज' दिया जाएगा जिसके तहत 2 साल या 20,000 किमी तक (जो भी पहले हो) ग्राहक कार पर कोई मेंटेनेंस का ख़र्चा नही करेंगे.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा अर्बन क्रूज़र प्री-बुक करने वालों को मिलेगा 2 साल तक का मुफ्त मेंटेनेंस

    lvjhisvo

    टोयोटा कार को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों के लिए 2 साल के मुफ्त मेंटेनेंस की पेशकश कर रही है.

    अर्बन क्रूज़र 1.5 लीटर, चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन पर चलती है और इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनो विकल्प हैं. सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट को माइल्ड हायब्रिड तकनीक से लैस किया जाएगा. बाहर से कार को ट्रेपेज़ोइडल फॉग लैम्प डिज़ाइन और दो चैम्बर वाले एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स मिलते हैं. ग्राहकों के पास 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स का विकल्प होगा और एक अनोखे भूरे रंग सहित दो टोन रंगों में भी कार पेश की जाएगी. बाज़ार में कार ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें