लॉगिन

टोयोटा कर रही है बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV पर काम, 2021 तक होगी पेशकश

टोयोटा नई इलेक्ट्रिक SUV के साथ यूरोपीय बाज़ार पर ध्यान केंद्रित करेगी और इस SUV का नामकरण किया जाना अभी बाकी है. जानें किस प्लैटफॉर्म पर बनेगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने 2021 में नई पूरी तरह इलेक्ट्रिक SUV पेश करने का ऐलान किया है. इस SUV की जानकारी अबतक कंपनी ने उजागर नहीं की हैं, लेकिन इसे टोयोटा के लिए ई-टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनाए जाने की जानकारी हमें मिली है. आकार की बात करें तो यह मौजूदा आरएवी4 से मिलती-जुलती होगी. टोयोटा इस नई इलेक्ट्रिक SUV के साथ यूरोपीय बाज़ार पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी और इस SUV का नामकरण किया जाना अभी बाकी है. टोयोटा का मानना है कि जहां कंपनी का कारोबार है, वहां इस कार को ज़्यादातर जगहों तक उपलब्ध कराया जाएगा और इस सेगमेंट में बिक्री भी ज़्यादा देखने को मिली है. बैटरी से चलने वाली यह नई इलेक्ट्रिक SUV ई-टीएनजीए प्लैटफॉर्म पर बनाई जाने वाली 6 आगामी कारों में पहली होगी.

    5baidvisनई इलेक्ट्रिक SUV e-TNGA प्लैटफॉर्म पर बनाई जाने वाली 6 आगामी कारों में पहली होगी

    टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन की ज़ैडईवी फैक्ट्री के डिप्टी चीफ ऑफिसर, कोजि तोयोशिमा ने कहा कि, “टोयोटा जल्द ही बैटरी से चलने वाले वाहनों को बाज़ार में लाने के लिए अगला कदम रखेगी जहां आने वाली महीनों में बिल्कुल नई मिड-साइज़ SUV को पहली बार पेश किया जाएगा. बहुमुखी और लचीली ई-टीएमजीए तकनीक से वाहनों की डिज़ाइन और निर्माण में मदद मिलेगी जो ना सिर्फ इलेक्ट्रिक होंगे, बल्कि दिखने और चलने में भी शानदार होंगे.”

    ये भी पढ़ें : 2020 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्टः वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

    jfbfvhtcकई तरह के उत्पादों को बनाने में e-TNGA प्लैटफॉर्म बहुत कारगर साबित होगा

    नए प्लैटफॉर्म को आधुनिक डिज़ाइन दी गई है और टोयोटा का कहना है कि कई तरह के उत्पादों को बनाने में यह प्लैटफॉर्म बहुत कारगर साबित होगा. इस प्लैटफॉर्म के ज़रिए बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के आकार और कद-काठी के साथ उनके भार को भी आसानी से बदला जा सकता है. कई तरह की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कंपनी कई तरह के वाहन तैयार करने वाली है और टोयोटा आने वाले समय में इस प्लैटफॉर्म के इस्तेमाल को बढ़ाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें